INX Media: CBI ने इंद्राणी मुखर्जी से की पूछताछ, चिदंबरम को लेकर हासिल की गुप्‍त जानकारी

  • सीबीआई ने एक बार फिर जेल में की इंद्राणी से पूछताछ
  • इंद्राणी मुखर्जी ने खोले कई अहम राज
  • पी. चिदंबरम पर है गैर कानूनी तरीके से सहयोग करने का आरोप

नई दिल्‍ली। आईएनएक्‍स मीडिया केस ( INX Media Case ) मामले में मंगलवार को सीबीआई ने एक बार फिर इंद्राणी मुखर्जी से पूछताछ की। सीबीआई ने इंद्राणी मुखर्जी से बाइकुला जेल में पूछताछ की। बताया जा रहा है कि जांच अधिकारियों ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम और उनके बेटे की भूमिका के बारे में जानकारी हासिल की है।

इंद्राणी मुखर्जी से पूछताछ के लिए जांच एजेंसियों के अधिकारियों ने सीबीआई की विशेष अदालत से पहले ही अनुमति ले ली थी। बता दें कि इंद्राणी मुखर्जी आईएनएक्‍स मीडिया में सरकारी गवाह हैं।

चंद्रयान-2: इसरो ने खतरे को जानकर भी इजराइल से सबक नहीं सीखा

चिदंबरम की गिरफ्तारी पर जताई थी खुशी

इससे पहले पी चिदंबरम की गिरफ्तारी पर जेल में बंद आईएनएक्स मीडिया की सह संस्थापक इंद्राणी मुखर्जी ने खुशी जाहिर की थी। उन्‍होंने कहा था कि यह अच्छी खबर है कि पूर्व वित मंत्री पी चिबंदरम को गिरफ्तार कर लिया गया।

बता दें कि चिदंबरम ने याचिका के जरिए दिल्ली उच्च न्यायालय के 20 अगस्त के उस फैसले को चुनौती दी थी जिसके तहत अदालत ने आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार और धन शोधन मामलों में उनकी अग्रिम जमानत नामंजूर कर दी थी।

RSS ने पीएम की थपथपाई पीठ, होसबोले ने कहा- सरकार के अहम फैसलों से जनता खुश

2 साल पहले सीबीआई ने दर्ज की थी एफआईआर

इस मामले में सीबीआई ने 15 मई, 2017 को एक एफआईआर दर्ज करते हुए आरोप लगाया था कि 2007 में वित्त मंत्री चिदंबरम के कार्यकाल में आईएनएक्स मीडिया समूह को विदेश से 305 करोड़ का निवेश प्राप्त करने के लिए विदेशी निवेश संवर्द्धन बोर्ड की मंजूरी देने में अनियमितताए बरती गईं। इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ने भी धन शोधन का मामला दर्ज किया था।

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट पुलिस अफसर प्रदीप शर्मा का इस्तीफा मंजूर, शिवसेना में हो सकते हैं

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned