scriptINX मीडिया केस: पी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 17 अक्टूबर तक बढ़ी | INX media : P Chidambaram Judicial custody extended on October 17 | Patrika News

INX मीडिया केस: पी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 17 अक्टूबर तक बढ़ी

locationनई दिल्लीPublished: Oct 05, 2019 12:47:09 pm

Submitted by:

Prashant Jha

INX मीडिया केस: पी चिदंबरम की हिरासत 17 अक्टूबर तक बढ़ी
राउज एवन्यू कोर्ट ने चिबंदरम की जमानत पर सुनवाई हुई

INX मीडिया केस: पी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 17 अक्टूबर तक बढ़ी

INX मीडिया केस: पी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 17 अक्टूबर तक बढ़ी

नई दिल्ली। INX मीडिया केस में तिहाड़ जेल में बंद पी चिदंबरम की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। पी चिबंदरम की 17 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत बढ़ा दी गई है। यानी चिदंबरम इस समय तक तिहाड़ जेल में ही रहेंगे। राउज एवन्यू कोर्ट ने चिबंदरम की जमानत पर सुनवाई हुई । ED ने कोर्ट से हिरासत बढ़ाने की मांग की थी। जिसपर कोर्ट ने जमानत देने से इनकार कर दिया।

सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई याचिका

वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने जमानत के लिए गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की। न्यायमूर्ति एन वी रमणा, न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति कृष्ण मुरारी की पीठ के समक्ष वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने इस मामले का उल्लेख करते हुए शीघ्र सूचीबद्ध करने का अनुरोध किया।

हाईकोर्ट ने 30 सितंबर को जमानत याचिका खारिज की

पीठ ने कहा कि चिदंबरम की याचिका सूचीबद्ध करने के संबंध में निर्णय के लिए याचिका प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई के पास भेजी जाएगी। दिल्ली उच्च न्यायालय ने 30 सितंबर को उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी। उच्च न्यायालय ने याचिका खारिज करते हुए कहा था कि वह इस मामले की जांच अग्रिम दौर में है और उनके द्वारा गवाहों को प्रभावित करने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता।

ये भी पढ़ें: बिहार सरकार पर नरम पड़े गिरिराज सिंह, पटना के लोगों से मांगी माफी

हाईकोर्ट ने अपने आदेश में यह भी कहा था कि जांच के दौरान पता चला है कि आईएनएक्स मीडिया के पूर्व प्रमोटर पीटर मुखर्जी ने विदेशी निवेश संवर्द्धन बोर्ड में आवेदन दायर करने के लिए चिदंबरम से कथित रूप से मुलाकात की थी गौरतलब है कि 21 अगस्त को चिदंबरम को गिरफ्तार किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो