coronavirus: तमिलनाडु में आयरलैंड का छात्र मिला कोरोना संक्रमित

18 मार्च को छात्र ने कोरोनावायरस के लक्षण सामने आने पर हॉस्टिपल के आइसोलेशन वॉर्ड में रखा गया है। साथ ही बल्ड सैंपल जांच के लिए लैब में भेजे गए। रिपोर्ट में उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

नई दिल्ली। आयरलैंड के 21 वर्षीय एक छात्र में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सी. विजयभास्कर ने गुरुवार को यह जानकारी दी। विजयभास्कर ने एक ट्वीट में कहा कि छात्र 17 मार्च को डबलिन से यहां आया था और घर पर ही संगरोध (आइसोलेशन) में रह रहा था। मंत्री ने कहा, "18 मार्च को छात्र ने कोरोनावायरस के लक्षण सामने आने पर उसने राजीव गांधी जनरल हॉस्टिपल को सूचना दी थी। उसके बल्ड सैंपल जांच के लिए लैब में भेजे गए और गुरुवार को आई रिपोर्ट में उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई।"

3,481 मरीजों को फॉलोअप में रखा गया

मंत्री के मुताबिक, मरीज की हालत स्थिर है और उसे अस्पताल में आइसोलशन वार्ड में रखा गया है। विजयभास्कर ने बताया कि कुल 194,236 यात्रियों की जांच की गई है, जिसमें से 3,481 को फॉलोअप में रखा गया है। आइसोलेशन वार्ड में 1,120 बेड हैं और 39 लोग भर्ती हैं।

ये भी पढ़ें: Coronavirus: बच्चों और बुजुर्गों को घर में रहने की सलाह, 22 मार्च से विदेशी उड़ानों की लैंडिंग नहीं

तमिलनाडु में 2 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

मंत्री विजय भास्कर के अनुसार, अब तक 320 लोगों के नमूनों की जांच हो चुकी है, उनमें से 232 का परीक्षण निगेटिव आया है और 2 लोगों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई थी। बाकी 86 नमूनों की रिपोर्ट आना बाकी है। एक संक्रमित व्यक्ति इलाज के बाद ठीक होकर घर जा चुका है। विजयभास्कर ने ट्वीट किया, "सभी बंदरगाहों पर जांच प्रक्रिया तेज कर दी गई है। मैं सभी से सहयोग देने का आग्रह करता हूं।

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस: सरकारी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की सेवा शुरू, मरीजों की संख्या 181 हुई

Prashant Jha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned