scriptदिल्ली के IGI एयरपोर्ट से पर्थ वापस भेजा गया ISIS का संदिग्ध | ISIS suspect sent back to Perth from IGI airport of New Delhi | Patrika News

दिल्ली के IGI एयरपोर्ट से पर्थ वापस भेजा गया ISIS का संदिग्ध

Published: Feb 06, 2016 09:50:00 am

लैपटॉप में मिले कंटेट के चलते उसे भारत में एंट्री देने में खतरा महसूस हुआ और अफसरों ने उसे वापस पर्थ भेज दिया गया

ISIS

ISIS

नई दिल्ली। नई दिल्ली एयरपोर्ट पर गुरुवार को पकड़े गए आईएस संदिग्ध को वापस भेज दिया गया। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आईएस का यह संदिग्ध शख्स ऑस्ट्रेलिया का नागरिक है और पर्थ के रास्ते भारत आया था।

कैसे धरा गया संदिग्ध?
गौरतलब है कि मलेशिया मूल के अहमद फहीम बिन हमद अवांग नामक शख्स को इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पकड़ा गया। सूत्रों के मुताबिक जब अवांग से उसके भारत आने का मकसद पूछा गया तो उसने बताया कि दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में एक मीटिंग अटेंड करने आया है। लेकिन अफसरों को उसके बातचीत करने का तरीका ठीक नहीं लगा।

एयरपोर्ट से ही वापस भेजा?
सिक्युरिटी एजेंसियों को उसके लैपटॉप से आईएसआईएस के वीडियो समेत जिहादी साहित्य भी मिला। साथ ही वह तस्वीरों में हथियार लिए हुए भी दिख रहा था। अवांग के लैपटॉप में मिले कंटेट के चलते उसे भारत में एंट्री देने में खतरा महसूस हुआ और अफसरों ने उसे वापस पर्थ भेज दिया गया।

दिल्ली पुलिस ने भी पकड़ा संदिग्ध-
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गुरुवार को आईएसआईएस के एक संदिग्ध को दिल्ली के आईएसबीटी से अरेस्ट किया था। पुलिस को उसके पास से 85 हजार रुपए भी मिले हैं। इसका नाम मोहसिन इब्राहिम बताया जा रहा है। मोहसिन मुंबई का रहने वाला है। पुलिस ने बताया कि वो सीरिया जाने की फिराक में था।

ISIS का रिक्रूटर?
गुरुवार को अबु धाबी से अदनान हुसैन मोहम्मद हुसैन उर्फ अदनान दामुदी नामक शख्स को अरेस्ट किया गया। इस पर अबु धाबी में आईएसआईएस के लिए रिक्रूटमेंट करने का आरोप है। अदनान के साथ अरेस्ट दो अन्य लोगों को भी अफसरों ने भारत भेज दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो