scriptबांग्लादेश में ऑफिशियल रिलीजन नहीं रहेगा इस्लाम? | Islam will not be official religion of Bangladesh anymore | Patrika News

बांग्लादेश में ऑफिशियल रिलीजन नहीं रहेगा इस्लाम?

Published: Mar 06, 2016 10:08:00 am

बांग्लादेश में कुछ महीनों से हिंदू कम्युनिटी को लगातार निशाना बनाया जा रहा है

Bangladeshi woman caught in mandir hasaud

Bangladeshi woman caught in mandir hasaud

ढाका। देश में अल्पसंख्यकों पर लगातार हो रहे हमलों के कारण बांग्लादेश इस्लाम को आधिकारिक धर्म से हटा सकता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, बांग्लादेश की सुप्रीम कोर्ट ने पिछले दिनों एक मामले की सुनवाई के दौरान इस्लाम को ऑफिशियल धर्म के तौर पर हटाए जाने पर सहमति जताई थी। बता दें कि पिछले कुछ महीनों में बांग्लादेश में इस्लामिक कट्टरपंथियों द्वारा ईसाइयों, हिंदुओं पर अटैक की घटनाएं तेजी से बढ़ी हैं।

लगातार हो रहे हैं हिंदू कम्यूनिटी पर हमले-
गौरतलब है कि बांग्लादेश में कुछ महीनों से हिंदू कम्युनिटी को लगातार निशाना बनाया जा रहा है। इसी महीने वहां एक पुजारी का सिर कलम कर दिया गया था। बांग्लादेश में इस्लाम 1988 से ऑफिशियल रिलीजन है; यहां 90% मुस्लिम, 8% हिंदू और 2% अन्य धर्मों को मानने वाले लोग हैं।

बांग्लादेश में बैन हैं इस्लामिक कट्टरपंथी संगठन-
कुछ समय पहले ही सरकार ने बयान दिया है कि बांग्लादेश में आईएसआईएस के होने के कोई सबूत नहीं मिले हैं। चूंकि बांग्लादेश पहले ही इस इस्लामिक कट्टरपंथी संगठन पर बैन लगा चुका है। बांग्लादेश के गृह मंत्रालय के राज्य मंत्री असादुज्जमन खान कमाल ने कहा था कि पुलिस रिपोर्ट के आधार पर संगठन पर बैन लगाने का फैसला लिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो