scriptचुनावों में काले धन के इस्तेमाल की थी आशंका, आयकर विभाग ने 11 ठिकानों पर मारे छापे | IT Dept raids to stop use of black money in elections | Patrika News

चुनावों में काले धन के इस्तेमाल की थी आशंका, आयकर विभाग ने 11 ठिकानों पर मारे छापे

locationनई दिल्लीPublished: Apr 12, 2019 04:34:44 pm

Submitted by:

Manoj Sharma

निजी फर्म के पास बेहिसाब नकदी होने की जानकारी मिली थी
बेहिसाब नकदी का इस्तेमाल चुनाव में होने की थी आशंका
तमिलनाडु में 11 ठिकानों पर चलाया गया सर्च अभियान

Income Tax Department

file photo

खुफिया जानकारी के आधार पर तमिलनाडु में आयकर विभाग ने बेहिसाब नकदी, कैश हेंडलर्स और फाइनेंसर्स के खिलाफ सर्च अभियान चलाया और राज्यभर में छापे मारे। आयकर विभाग को दो अलग-अलग मामलों में सूचना मिली थी कि बेहिसाब स्रोतों से नकदी जुटाई जा रही है औऱ इस काले धन का इस्तेमाल चुनावों में किए जाने की आशंका व्यक्त की गई थी।
बेहिसाब नकदी की मिली थी सूचना

आयकर विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस संबंध में कहा कि एक कॉन्ट्रेक्टर फर्म के पास बेहिसाब नकदी होने की सूचना मिलने पर सर्च अभियान चलाया गया था। इसके तहत चेन्नई में 3 और नमक्कल में 4 स्थानों पर छापे मारे गए।
ये भी पढ़ें: भाजपा का कांग्रेस मुक्त भारत का जुमला भी औंधे मुंह गिरा

चुनाव में काले धन के इस्तेमाल की थी आशंका

उधर, एक अन्य मामले में चेन्नई आयकर निदेशालय ने भी शुक्रवार को कैश हैंडलर्स औऱ फाइनेंसरों की तलाश में सर्च अभियान चलाया। निदेशालय के जानकारी मिली थी कि अज्ञात स्रोतों से जो धन इन कैश हैंडलर औऱ फाइनेंसर को मिला है, उसका दुरुपयोग चुनावों में हो सकता है। चेन्नई और तिरुनेलवेली में आकाश बास्करन और सुजोई रेड्‌डी के कुल 11 ठिकानों पर सर्च अभियान चलाया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो