script

कर्नाटक में कारोबारियों के ठिकानों पर IT का छापा, सरकार ने आयकर महानिदेशक के तबादले की मांग की

locationनई दिल्लीPublished: Apr 16, 2019 06:13:34 pm

Submitted by:

Prashant Jha

लोकसभा चुनाव से पहले आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई
कई शहरों में एक साथ छापेमार कार्रवाई
कांग्रेस ने आयकर अधिकारी पर साधा निशाना

IT raid
बेंगलुरू। आयकर विभाग ने कर्नाटक के बेंगलुरू, हासन और मांड्या में कई कारोबारियों के यहां एक साथ छापे मारे। अघोषित आय व संपत्ति पर टैक्स चोरी के मामले में ये कार्रवाई की गई। आयकर विभाग के एक अधिकारी ने कहा, कुछ कारोबारियों ने कर चोरी करने के लिए आय का खुलासा नहीं किया है और उनके पास अघोषित संपत्ति है।”हासन में पांच आवासों और मांड्या व बेंगलुरू में एक-एक आवास पर छापेमारी की गई। छापे की यह कार्रवाई ऐसे समय में हुई है, जब लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए राज्य के मध्य और दक्षिणी क्षेत्रों के 14 निर्वाचन क्षेत्रों में प्रचार का अंतिम दिन है। यहां मतदान 18 अप्रैल को होगा।
सत्तारूढ़ सरकार ने आयकर विभाग के अधिकारी के तबादले की मांग की

सत्तारूढ़ कांग्रेस और जनता दल-सेक्युलर (जेडी-एस) ने चुनाव आयोग को संयुक्त रूप से एक पत्र लिखकर अपने नेताओं, ठेकेदारों और करीबी कारोबारियों पर छापेमारी करने पर कर्नाटक के आयकर महानिदेशक बी. आर. बालाकृष्णन के बेंगलुरू से तबादले की मांग की थी। इस पत्र के लिखे जाने के एक दिन बाद छापे मारने की कार्रवाई हुई।सहयोगी दलों ने यहां मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजीव कुमार को संयुक्त रूप से लिखे एक पत्र में कहा, “18 अप्रैल को राज्य में लोकसभा चुनावों के लिए मतदान से पहले हमारे राजनीतिक नेताओं, उनके रिश्तेदारों, ठेकेदारों और कारोबारियों पर कर चोरी को लेकर छापेमारी के मद्देनजर, बालाकृष्णन को स्थानांतरित किया जाना चाहिए।”
कांग्रेस ने आयकर अधिकारी पर साधा निशाना

गठबंधन ने कहा कि आयकर विभाग 28 मार्च से राज्य में इसके चुनिंदा उम्मीदवारों और सहयोगियों के यहां छापे मार रहा है। 13 अप्रैल को विभाग के अधिकारियों ने कांग्रेस उम्मीदवारों चित्रदुर्ग से चुनाव लड़ रहे बी.एन. चंद्रप्पा, चिकोडी से चुनाव लड़ रहे के. प्रकाश हुक्केरी और बेंगलुरू सेंट्रल से चुनाव लड़ रहे रिजवान अरशद के यहां छापे मारे थे। हालांकि, उनके खिलाफ सबूत नहीं मिले। कांग्रेस प्रदेश इकाई के अध्यक्ष दिनेश राव ने कहा, “हमारे उम्मीदवारों को चुन-चुन कर निशान बनाया जा रहा है। बालाकृष्णन यह दिखाने की कोशिश कर रहे हैं कि केवल हमारे पास ही ढेर सारा फंड है और भाजपा के किसी उम्मीदवार के पास नहीं है।”

ट्रेंडिंग वीडियो