scriptगर्ल्स हॉस्टल पर इनकम टैक्स का छापा, लड़कियों के कमरों से मिली चौंकाने वाली चीजें | IT raid on girls hostel tamilnadu find jewellery and 6 corer cash | Patrika News

गर्ल्स हॉस्टल पर इनकम टैक्स का छापा, लड़कियों के कमरों से मिली चौंकाने वाली चीजें

Published: Nov 11, 2017 11:58:52 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

IT को तलाशी के दौरान 6 करोड़ रुपये कैश, करीब 2.4 करोड़ रुपये कीमत का 8.5 किलोग्राम सोना और 1200 करोड़ रुपये के निवेश से जुड़े दस्तावेज मिले

Girls Hostel
चेन्नई: पिछले कई दिनों से इनकटम टैक्स विभाग की टीम तमिलनाडु में शशिकला के कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। आयकर विभाग ने छापेमारी की शुरूआत साउथ के बड़े न्यूज चैनल जया टीवी से की थी। इसके बाद आयकर विभाग की टीम अपने अभियान के दौरान तिरुवरूर जिले के एक गर्ल्स हॉस्टल में तलाशी के लिए पहुंची। यहां आयकर विभाग के अधिकारियों को गर्ल्स हॉस्टल की तलाशी के दौरान कई चौंकाने वाली चीजें मिलीं।
6 करोड़ कैश के साथ मिले हीरे-जवाहरात
एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक, आयकर विभाग के अधिकारियों को लड़कियों के कमरों से हीरे के कीमती गहने और रोलेक्स की घड़ियां मिलीं। आयकर विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अब तक हॉस्टल की तलाशी के दौरान 6 करोड़ रुपये कैश, करीब 2.4 करोड़ रुपये कीमत का 8.5 किलोग्राम सोना और 1200 करोड़ रुपये के निवेश से जुड़े दस्तावेज जब्त किए हैं, जिनके सोर्स की कोई जानकारी नहीं दी जा सकी है।
गर्ल्स हॉस्टल में संपत्ति को छुपाकर रखा था
मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, आयकर विभाग ने ये छापेमारी शशिकला के भाई वी धीवाहरन के सेंगमाला थय्यर एजुकेशनल ट्रस्ट के एक गर्ल्स कॉलेज पर की है। इसी कॉलेज में गर्ल्स हॉस्टल संपत्ति को छुपाकर रखा गया था। सूत्रों के मुताबिक, खाली पड़े हॉस्टल के कमरों में हीरे के गहनों से लेकर रोलेक्स की महंगी घड़ियां तक मिली हैं, विभाग उनकी कीमत का आकलन कर रहा है।
आयकर विभाग ने 50 कैंपस में की जांच
दिलचस्प बात यह है कि आयकर विभाग को हॉस्टल में कीमती सामान होने की भनक कॉलेज से प्रतिबंधित किए गए 12 प्रदर्शनकारियों से लगी। वे कह रहे थे कि आईटी के अधिकारी धीवाहरन को फंसाने के लिए कॉलेज में कीमती सामान रख सकते हैं। बाद में इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। अब तक 188 में से 50 कैम्पस में शुक्रवार को जांच की गई है। आपको बता दें कि ‘ऑपरेशन क्लीन मनी’ के तहत शनिवार को भी इनकम टैक्स ने 41 जगहों पर छापेमारी की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो