scriptPICS: हैदराबाद में कुछ इस अंदाज में घुमने निकलीं इंवाका ट्रंप | Patrika News
विविध भारत

PICS: हैदराबाद में कुछ इस अंदाज में घुमने निकलीं इंवाका ट्रंप

5 Photos
6 years ago
1/5
इवांका बुधवार को गोलकुंडा फोर्ट घूमने पहुंचीं। इवांका की सुरक्षा के लिए हैदराबाद पुलिस और अमरीकी दूतावास के अधिकारियों ने खास सुरक्षा इंतजाम किए गए थे।
2/5
वहीं दूसरी ओर ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप-2017 समिट में हिस्सा लेने पहुंची अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप ने कार्यस्थलों पर महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने की वकालत की है।
3/5
इवांका ने कहा है कि भारत जैसे विकासशील देशों में लैंगिक समानता में सुधार लाने के लिए श्रमबल में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने की जरूरत है। समिट के दूसरे दिन एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि सिर्फ विकासशील ही नहीं, विकसित देशों जैसे अमरीका में भी यह एक बड़ा मुद्दा है।
4/5
अमरीका में सिर्फ 13 फीसदी इंजीनियर और 24 फीसदी कंप्यूटर साइंस प्रोफेशनल्स ही महिलाएं हैं। हैदराबाद में उन्होंने कहा कि हम कौशल विकास की ट्रेनिंग देकर और श्रमबल विकास से ही अगली पीढ़ी को तैयार कर सकते हैं। नए-नए तरीके इजाद कर सकते हैं।
5/5
इस सत्र में चेरी ब्लेयर फाउंडेशन की संस्थापक चेरी ब्लेयर, आईसीआईसीआई बैंक की एमडी चंदा कोचर, एमएनसी डेल ईएमसी के चीफ कस्टमर ऑफिसर कैरेन क्विंटोज भी मौजूद थीं।
loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.