scriptजम्मू : मुठभेड़ में 3 जवान शहीद, 7 आतंकी मारे गए | Nagrota Attack: 4 Terrorists Killed in Jammu & Kashmir | Patrika News

जम्मू : मुठभेड़ में 3 जवान शहीद, 7 आतंकी मारे गए

Published: Nov 29, 2016 09:56:00 pm

अधिकारी ने बताया कि इन आतंकवादियों के पास स्वचालित हथियार और विस्फोट थे और इन्होंने तड़के लगभग 5.30 बजे सैन्य शिविर में सेंध लगाई

Attack

Attack

जम्मू। जम्मू में मंगलवार को एक सैन्य शिविर के नजदीक भारी हथियारों से लैस आत्मघाती हमलावरों ने हमला कर दिया, जिसके बाद भारतीय सेना और आतंककारियों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई, जिसमें तीन जवान शहीद हो गए और चार हमलावरों को मार गिराया गया। जम्मू एवं कश्मीर में ही पाकिस्तान से सटी अंतरराष्ट्रीय सीमा के नजदीक हुए एक और आतंकी हमले में तीन अन्य आतंकी मारे गए।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान एक गोला बारूद डिपो में आग लगने से बीएसएफ के छह अन्य जवान घायल हो गए। पुलिस अधिकारी ने बताया घायल जवानों में डीआईजी बी. एस. कसाना और विशेष ऑपरेशंस समूह के महानिरीक्षक सरबजीत सिंह भी शामिल हैं। सरबजीत को पास ही के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया है और उनकी हालत गंभीर है। यह मुठभेड़ जम्मू से लगभग 40 किलोमीटर दूर सांबा जिले में हुई।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय सीमा से सटे नगरोटा कस्बे में स्थित भारतीय सेना की 16वीं कोर के मुख्यालय के पास सैन्य शिविर में कुछ आतंककारियों ने हमला कर दिया। अभी इनकी संख्या के बारे में सटीक जानकारी नहीं है।

अधिकारी ने बताया कि इन आतंकवादियों के पास स्वचालित हथियार और विस्फोट थे और इन्होंने तड़के लगभग 5.30 बजे सैन्य शिविर में सेंध लगाई। इन्होंने जम्मू से लगभग 20 किलोमीटर दूर नगरोटा में सैन्य शिविर पर अंधाधुंध गोलीबारी करनी शुरू कर दी।

अधिकारी ने बताया, इस हमले में तीन जवान शहीद हो गए, जबकि दो आतंककारियों को मार गिराया गया, जबकि तीन जवान घायल भी हुए हैं। गोलीबारी अभी भी जारी है। शिविर के भीतर अभी भी अन्य आतंककारियों के छिपे होने की आशंका है। अधिकारी ने बताया कि शहीद जवानों में 166 मीडियम रेजिमेंट आर्टिलरी के मेजर कुणाल गुसाईं शामिल हैं। एक हथियारबंद हमलावर का शव भी बरामद हुआ है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि शाम तक लगातार गोलाबारी की आवाजें आती रहीं। सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने हालांकि हमले और हताहत लोगों के बारे में अधिक जानकारी देने से इनकार कर दिया। मेहता ने बताया, जब तक ऑपरेशन पूरा नहीं हो जाता हम हताहतों की संख्या की पुष्टि नहीं करेंगे। सुरक्षाबलों ने क्षेत्र को चारों ओर से घेरकर जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया है।

नगरोटा में जहां सेना और आतंककारियों के बीच मुठभेड़ जारी है, इसी बीच नगरोटा से 40 किलोमीटर दक्षिण में स्थित सांबा में भी आतंककारियों के खिलाफ मुठभेड़ चल रहा है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि भारतीय सुरक्षा बल और पाकिस्तान से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारतीय सीमा में घुस आए घुसपैठियों के बीच भी गोलीबारी जारी है।

पुलिस अधिकारी ने बताया, गोलीबारी के कारण पास में ही स्थित गोला बारूद डिपो में आग लग गई जिसमें बीएसएफ के छह जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। जवान हमले में मारे गए एक आतंकवादी का शव हटाने की कोशिश कर रहे थे तभी आईडी विस्फोट में छह जवान बुरी तरह घायल हो गए। इससे पहले कहा गया था कि गोलीबारी के कारण हथियारों के जखीरे में लगी आग के चलते यह हादसा हुआ था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो