scriptशरजील की तलाश में जुटी 6 राज्यों की पुलिस, भाई से पूछताछ जारी | Jahanabad police raids on many places in search of Sharjeel Imam | Patrika News

शरजील की तलाश में जुटी 6 राज्यों की पुलिस, भाई से पूछताछ जारी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 28, 2020 03:22:31 pm

Submitted by:

Prashant Jha

जेएनयू के रिसर्च छात्र शरजील इमाम के खिलाफ अभी तक छह राज्यों में देशद्रोह का केस दर्ज हो चुका है । जेएनयू के चीफ प्रॉक्टर ने भी तलब कर जवाब मांगा है।
 
 

Sharjeel Imam

शरजील की गिरफ्तारी के लिए 6 राज्यों की पुलिस जुटी, भाई से पूछताछ जारी

नई दिल्ली। भड़काऊ भाषण देने के आरोपी और जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के पीएचडी छात्र शरजील इमाम (Sharjeel Imam ) की गिरफ्तारी के लिए बिहार के जहानाबाद और पटना में छापेमारी की जा रही है लेकिन आरोपी अभी तक पुलिस गिरफ्त से बाहर है। हालांकि पुलिस उसके भाई को हिरासत (Jahanabad police detain brother) में लेकर पूछताछ कर रही है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, शरजील के पैतृक आवास काको में सोमवार की रात पुलिस ने छापेमारी कर उसके भाई मुजम्मिल इमाम को हिरासत में लिया है, जिससे पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस ने रविवार की रात भी शरजील के आवास पर छापेमारी की थी और वहां तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी।

ये भी पढ़ें: अमित शाह के शाहीन बाग वाले बयान पर प्रशांत किशोर का पलटवार, EVM का बटन तो प्यार से ही दबेगा

https://twitter.com/ANI/status/1222001769258967047?ref_src=twsrc%5Etfw

आरोपी शरजील की जल्द होगी गिरफ्तारी

इधर, जहानाबाद के पुलिस अधीक्षक मनीष ने को बताया कि शरजील की गिरफ्तारी के लिए छापेमाारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि कई राज्यों की पुलिस यहां आई है और स्थानीय पुलिस के सहयोग से छापेमारी चल रही है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: जम्मू एवं कश्मीर के बारामूला से लश्कर ए तैयबा का एक आतंकी गिरफ्तार

विवि प्रबंधन ने 3 फरवरी तक मांगा जवाब

वहीं पीएचडी छात्र इमाम को जेएनयू के चीफ प्रॉक्टर ने भी तलब किया है। साथ ही 3 फरवरी तक समिति के समक्ष पेश होकर कथित भड़काऊ भाषण पर अपनी स्थिति स्पष्ट करने को निर्देश दिया गया है।

6 राज्यों की पुलिस जांच में जुटी

पटना हवाईअड्डे समेत राज्य के प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर निगरानी बढ़ा दी गई है। उसके बिहार से भागने की आशंका को देखते हुए इन स्थानों पर पुलिस चौकस है। बिहार और नेपाल सीमा पर भी पुलिस को चौकस रहने क निर्देश दिया गया है। गौरतलब है कि भड़काऊ भाषण देने के आरोप में शरजील के खिलाफ 6 राज्यों में मामला दर्ज किया गया है। दिल्ली में भी शरजील के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो