scriptअब हनीप्रीत के लिए अंबाला जेल में टूटे सारे नियम-कानून | jail administration broken all rule for honeypreet | Patrika News

अब हनीप्रीत के लिए अंबाला जेल में टूटे सारे नियम-कानून

Published: Oct 27, 2017 06:27:14 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

हनीप्रीत अंबाला जेल में न्यायिक हिरासत में है।

नई दिल्ली। जेल जाने के बाद भी राम रहीम की दत्तक बेटी हनीप्रीत का जलवा बरकरार है। शुक्रवार को हनीप्रीत के परिवार के लिए जेल के सारे नियम को ताक पर रख दिया। एक हिंदी समाचार चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक हनीप्रीत का परिवार जेल में एक गाड़ी से पहुंचा। इस गाड़ी में हनीप्रीत की मां, भाई-भाभी और दीदी-जीजा मौजूद थे। जैसे ही हनीप्रीत के परिवार की गाड़ी जेल के गेट पहुंची, वैसे ही संतरियों ने फाटक खोल दिया और गाड़ी जेल के अंदर चली गई। जबकि नियमानुसार कैदियों से मिलने वाले लोगों के गाड़ियां जेल के बाहर खड़े होते हैं। इसके साथ कई अन्य औपचारिकताएं पूरी करनी रहती है। रिपोर्ट के मुताबिक जेल में हनीप्रीत के परिवार की सुरक्षा जांच भी नहीं की गई। हनीप्रीत के मामले में पुलिस की ये ढिलाई जेल प्रशासन पर कई सवाल खड़े कर रही है।
‘गलती पाई गई तो होगी कार्रवाई’
मामला सामने आने के बाद हरियाणा के कारागार मंत्री ने कहा कि चाहे वीवीआईपी हो या आम इंसान जेल में गाड़ी जाना मना है। जेल में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। अगर मामला सामने पाया जाता है तो जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।
जेल जाने के बाद इन बीमारियों का शिकार हुई हनीप्रीत

इन आरोपों में अंबाला जेल के अंदर है हनीप्रीत
दरअसल पंचकूला की स्पेशल सीबीआई अदालत ने दो साध्वियों से बलात्कार के मामले में 20 साल की सजा सुनाई थी। राम रहीम के जेल जाने के बाद पंजाब और हरियाणा के कई इलाकों में हिंसा फैली थी। पुलिस के मुताबिक इस हिंसा के लिए हनीप्रीत ने करोड़ों की फंडिंग की थी। इसके साथ ही उसने भीड़ को भड़काने के लिए हनीप्रीत ने देश विरोधी वीडियो भी बनाया था। पीड़ित साध्वियों ने अब हाईकोर्ट में अपील दायर कर बलात्कारी बाबा राम रहीम की सजा को उम्र कैद में बदलने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो