scriptकश्मीर घाटी में हमले की साजिश नाकाम, जैश कमांडर मुठभेड़ में ढेर | jaish comander killed in encounter in kashmir | Patrika News

कश्मीर घाटी में हमले की साजिश नाकाम, जैश कमांडर मुठभेड़ में ढेर

Published: Dec 26, 2017 12:47:29 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

सेना ने जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर नूर मोहम्मद को ढेर कर दिया।

Kashmir,encounter,kashmir violence,jaish e mohammad
नई दिल्ली। कश्मीर घाटी में आतंकियों के खिलाफ जारी सेना का ऑपरेशन ऑल आउट जारी है। इस ऑपरेशन के तहत मंगलवार को सेना को एक और कामयाबी हाथ लगी। इस दौरान सेना ने जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर नूर मोहम्मद को ढेर कर दिया।
जानकारी के मुताबिक सोमवार शाम पुलवामा जिले के संबूरा में सेना को कुछ आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। इसी दौरान सेना की राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया। तभी आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान सेना की जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी मारा गया।
मारे गए आतंकी की पहचान जैश कमांडर नूर मोहम्मद के रूप में हुई है। इलाके में अभी एक से दो आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। आतंकियों की तलाश के लिए सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है। मुठभेड़ में एक जवान के भी घायल होने की खबर है।
बड़े हमले की फिराक में था नूर मोहम्मद
मामले में जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक एसपी वैद ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए बताया कि मारा गया आतंकी अपने साथियों के साथ श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की योजना बना रहा था। पुलिस के मुताबिक नूर मोहम्मद को 2003 में दिल्ली में गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद अदालत ने 2011 में उसे सजा सुनाई है। पैरोल पर रिहाई के बाद वो जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हो गया। कुछ ही दिनों बाद उसे जैश ने उसे दक्षिणी कश्मीर का डिवीजनल कमांडर बना दिया।
LoC पर भारतीय सेना ने लिया जवानों की शहादत का बदला, 3 पाक सैनिकों को किया ढेर

हिंसा रोकने के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद
वहीं दूसरी ओर मुठभेड़ स्थल के आसपास हिंसा की आशंका जताई जा रही है। प्रशासन ने हिंसा को रोकने के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवा को निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही मुठभेड़ के चलते दक्षिण कश्मीर में ट्रेन सेवा भी रद्द कर दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो