scriptजैश-ए-मोहम्मद की ऑनलाइन मैगजीन फिर शुरू, उठे कई सवाल | Jaish-E-Mohammad published the online magazine again | Patrika News

जैश-ए-मोहम्मद की ऑनलाइन मैगजीन फिर शुरू, उठे कई सवाल

Published: Mar 18, 2016 10:44:00 am

फिर छपी पठानकोट हमले के बाद बैन की गई ऑनलाइन मैगजीन, 27 मार्च को भारत आएगी पठानकोट हमले की SIT टीम

Masood Azhar

Masood Azhar

नई दिल्ली। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की ऑनलाइन मैगजीन अल-कलाम फिर शुरू हो गई है। पठानकोट हमले के बाद पाकिस्तानी एजेंसियों ने जैश के इंटरनेट ऑपरेशंस को बंद कर दिया था। जिसमें यह मैगजीन भी बंद हो गई थी। इंडियन इंटेलिजेंस एजेंसीस के सूत्रों के मुताबिक, जैश की ऑनलाइन पब्लिकेशन का मतलब यह है कि यह आतंकी संगठन पाकिस्तान में अब भी बिना किसी परेशानी के अपनी हरकतों को अंजाम दे रहा है। 

27 मार्च को भारत आएगी SIT-
गौरतलब है कि यह खबर तब सामने आई है जब गुरुवार को ही सुषमा स्वराज ने नेपाल के पोखरा में कहा कि एयरबेस अटैक की जांच के लिए पाकिस्तान की एसआईटी 27 मार्च को भारत आएगी।

नई ऑनलाइन मैगजीन में क्या है?
नए एडिशन में जैश के चीफ मौलाना मसूद अजहर का भी आर्टिकल है। सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान के बहावलपुर में जैश का 16 एकड़ में बना हेडक्वॉर्टर है। इसमें हर महीने जिहाद पर मीटिंग हो रही हैं। यहां से कई व्हीकल्स में आतंकी रेगिस्तानी इलाके में जाकर हथियार चलाने की ट्रेनिंग लेने जाते देखे जा सकते हैं।

कैसे छप गई ऑनलाइन मैगजीन?
मालूम हो कि पिछले हफ्ते ही बलूचिस्तान और कराची में जैश के काले झंडे लहराते नजर आए थे। हैरत की बात यह भी है कि नवाज शरीफ के फॉरेन अफेयर्स एडवाइजर सरताज अजीज ने कुछ दिनों पहले ही अजहर को प्रोटेक्टटिव कस्टडी में रखे जाने की बात कही थी। सवाल यह है कि अगर वह कस्टडी में है तो मैगजीन में उसका कॉलम कैसे पब्लिश हो गया?
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो