scriptJamia Nagar violence: क्राइम ब्रांच ने आशू खान को गिरफ्तार किया, कोर्ट ने पुलिस रिमांड पर भेजा | Jamia Nagar violence: Ashu Khan arrested by Crime Branch court sent on 2 days police remand | Patrika News
विविध भारत

Jamia Nagar violence: क्राइम ब्रांच ने आशू खान को गिरफ्तार किया, कोर्ट ने पुलिस रिमांड पर भेजा

आशू खान पर लोगों को हिंसा के लिए भड़काने का आरोप है
15 दिसंबर, 2019 को हुई थी जामिया नगर में हिंसक घटना
नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में प्रदर्शन के दौरान हुई थी हिंसा

नई दिल्लीApr 05, 2020 / 01:48 pm

Dhirendra

ashu_khan_1.jpg
नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने 15 दिसंबर, 2019 को जामिया नगर ( Jamia Nagar ) इलाके में नागरिकता संशोधन कानून ( CAA ) को लेकर प्रदर्शन के दौरान हिंसा के मामले में एक स्थानीय नेता को गिरफ्तार किया। शनिवार को दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ( Delhi Police Crime Branch ) की टीम को स्थानीय नेता आशू खान ( Ashu Khan ) को गिरफ्तार करने में सफलता मिली। आशू खान पर जामिया नगर में भीड़ को हिंसा के लिए भड़काने का आरोप लगा था। हिंसक घटना के बाद आरोपी के खिलाफ जामिया नगर और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी थानों में 2 एफआईआर दर्ज किए गए थे।
दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक 15 दिसंबर, 2019 को जामिया नगर और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में हुई हिंसा के मामले में क्राइम ब्रांच ने आशू खान को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद साकेत कोर्ट ( Saket Court ) में पेश किया, जहां से अदालत ने सुनवाई के बाद आरोपी को 2 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया।
बता दें दिल्ली के जामिया नगर के पास करीब चार महीने पहले सीएए के खिलाफ प्रदर्शन हिंसक हो गया था। प्रदर्शनकारियों ने कई बसों को आग लगा दी थी। हिंसा के दौरान दिल्ली पुलिस और प्रदर्शनकारियों को चोटें भी आई थी। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया था और आंसू गैस के गोले भी दागे थे।
हिंसा के मामले में एफआईआर ( FIR ) दर्ज होने के बाद से आशू खान पुलिस की पकड़ से दूर था। दूसरी तरफ सरकार ने इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच की टीम को सौंप दी थी।

Home / Miscellenous India / Jamia Nagar violence: क्राइम ब्रांच ने आशू खान को गिरफ्तार किया, कोर्ट ने पुलिस रिमांड पर भेजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो