script

जामिया हिंसा: पूछताछ के लिए क्राइम ब्रांच ने 10 छात्रों को किया तलब

locationनई दिल्लीPublished: Feb 20, 2020 02:50:29 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

जामिया हिंसा ( Jamia Violence ): पूछताछ के लिए 10 छात्रों को किया गया तलब
CCTV फुटेज के जरिए हुई है छात्रों की पहचान

Jamia Violence

जामिया हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने 10 छात्रों को तलब किया है।

नई दिल्ली। जामिया हिंसा ( Jamia Violence ) में अचानक नया मोड़ आया है। दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) की क्राइम ब्रांच ( Crime Branch ) ने इस मामले में पूछताछ के लिए 10 छात्रों को नोटिस भेजकर तलब किया है। इनमें कुछ ऐसे भी छात्र हैं, जिन्हें घटना की रात हिरासत में लिया गया था। इतना ही नहीं कुछ छात्रों की पहचान हाल ही में CCTV फुटेज के जरिए हुई है।
एक सीनियर पुलिस ऑफिसर का कहना है कि दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की एक टीम जामिया मिलिया इस्लामिया कैंपस पहुंची और पूछताछ के लिए छात्रों को नोटिस थमाए। बताया जा रहा है कि जिन छात्रों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है, उनमें कुछ ऐसे भी छात्र हैं, जिन्हें घटना की रात हिरासत में लिया गया था।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूछताछ के लिए जिन छात्रों को बुलाया गया है इनमें वे भी शामिल हैं जिनकी पहचान हाल ही में सामने आए सीसीटीवी के वीडियो क्लिप्स के जरिए की गई है। इसके अलावा कुछ ऐसे छात्र भी हैं जो घटना के दिन घायल हुए थे। बताया जा रहा है कि अपराध शाखा के पुलिस आयुक्त राजेश देव के नेतृत्व में टीम के कुछ सदस्य मंगलवार को जामिया परिसर गए थे। टीम के सदस्यों ने एक छात्र मोहम्मद मिनहाजुद्दीन से भी बात की थी। गौरतलब है कि पुलिस कार्रवाई में मिनहाजुद्दीन की एक आंख की रोशनी भी चली गई थी।
यहां आपको बताते चलें कि नागरिकता संशोधन कानून 2019 पारित होने के तुरंत बाद जामिया मिलिया इस्‍लामिया के छात्रों ने इसके विरोध में प्रदर्शन किया। विरोध में निकाला गया मार्च जल्‍द ही हिंसक प्रदर्शन में तब्‍दील हो गया। इसके बाद दिल्‍ली पुलिस ने स्‍टूडेंट्स पर जमकर लाठी चलाई। उस समय पुलिस पर आरोप लगा कि जामिया की लाइब्रेरी में बैठे स्‍टूडेंट्स के साथ बर्बरता की गई. साथ ही पुलिस पर लाइब्रेरी में घुसकर तोड़फोड़ का आरोप भी लगाया गया। फिलहाल, पूरे मामले की छानबीन की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो