scriptजम्मू: मुठभेड़ में 3 पाकिस्तानी आतंकी ढेर, भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद | Jammu: 3 Pakistani terrorists killed in a gunfight of Nagrota | Patrika News

जम्मू: मुठभेड़ में 3 पाकिस्तानी आतंकी ढेर, भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद

locationनई दिल्लीPublished: Jan 31, 2020 03:55:33 pm

Submitted by:

Mohit sharma

जम्मू में एक मुठभेड़ में 3 आतंकवादी ढेर
मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया

 

मुठभेड़ में 3 पाकिस्तानी आतंकी ढेर

मुठभेड़ में 3 पाकिस्तानी आतंकी ढेर

नई दिल्ली। जम्मू में शुक्रवार को एक मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए और सुरक्षाबलों ने तीन ओवर ग्राउंड वर्कर को गिरफ्तार कर लिया, जबकि चौथे आतंकवादी की तलाश जारी है। पुलिस ने यह जानकारी दी। मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया। यह घटना सुबह लगभग 5.45 बजे हुई, जब पुलिस की एक टीम जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर नगरोटा टोल पोस्ट ( Nagrota Toll Post ) के पास वाहनों की जांच कर रही थी और उसने एक श्रीनगर जाने वाले ट्रक को रोक दिया।

नागरिकता संशोधन कानून ने बापू के सपनों को पूरा किया: राष्ट्रपति

जम्मू और कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) के पुलिस महानिदेशक ( DGP ) दिलबाग सिंह ने कहा कि मॉड्यूल एक ताजा घुसपैठ से है, जो कल रात जम्मू में अंतर्राष्ट्रीय सीमा से हुआ हो सकता है। उन्होंने आगे कहा कि यह चार पाकिस्तानी आतंकवादियों का एक समूह था, जो कश्मीर जा रहे थे। ट्रक को नगरोटा में नियमित जांच के हिस्से के रूप में रोका गया था।

आईटीओ पर बैठे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में लिया

इसके बाद हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया, जबकि एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया। एक ट्रक कंडक्टर को गिरफ्तार किया गया, लेकिन अन्य तीन आतंकवादी जंगल में भाग गए।
बाद में हुई गोलीबारी में दो और आतंकवादी मारे गए और आतंकवादियों के दो ओवरग्राउंड वर्कर गिरफ्तार कर लिए गए। उनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है, और जिन तीन को गिरफ्तार किया गया है, उनसे पूछताछ की जा रही है।

प्रधानमंत्री मोदी ने बजट सत्र में विपक्ष से सार्थक बहस की अपील की

सूत्रों ने कहा कि यह एक जैश-ए-मोहम्मद का मॉड्यूल मालूम होता है, जिसने जम्मू के हीरानगर – कठुआ अंतर्राष्ट्रीय सीमा से घुसपैठ की थी। सूत्रों के अनुसार, ट्रक को जब रोका गया, उस समय उसमें चार आतंकवादियों सहित सात लोग मौजूद थे। पुलिस सूत्रों ने यह भी कहा कि कुछ स्थानीय लोग आतंकवादियों को जम्मू से श्रीनगर जाने में मदद करने की कोशिश कर रहे थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो