Jammu-Kashmir: LET Top Commander इश्फाक खान ढेर, IG बोले- आतंकियों से मुक्त हुआ Srinagar

  • जम्मू-कश्मीर में (Jammu-Kashmir) सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता लगी है
  • Security Force ने श्रीनगर में Lashkar-e-Taiba के Terrorist को मार गिराया

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में (Jammu-Kashmir) सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता लगी है। सुरक्षाबलों ( Security Force ) ने एक सैन्य कार्रवाई ( military action) के बीच श्रीनगर में लश्कर-ए-तैयबा ( Lashkar-e-Taiba ) के आतंकी (Terrorist) को मार गिराया है। मुठभेढ़ में ढेर आतंकी ( Terrorist Killed in Encounter ) के पहचान इश्फाक रशीद खान के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार पुलिस ( Jammu-Kashmir Police ) को श्रीनगर ( Srinagar Encounter ) में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके चलते पुलिस ने पूरे इलाके की नाकाबंदी करते हुए सर्च आॅपरेशन ( Search operation ) शुरू किया। इस दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकियों से आत्मसमर्पण करने की बात कही, लेकिन उन्होंने फायरिंग शुरू कर दिया। भारतीय सैनिकों ने भी तुरंत मोर्चा संभालते हुए आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। इस दौरान हुई गोलीबारी में भारतीय जवानों ने आतंकी को मार गिराया।

Weather Update: Delhi समेत Uttar Pardesh के कई इलाकों में Heavy Rain, IMD ने इन राज्यों में जारी किया Alert

वहीं, जम्मू-कश्मीर पुलिस ( Jammu and Kashmir Police ) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए बताया कि इश्फाक के मारे जाने के बाद श्रीनगर में अब किसी भी आतंकी संगठन ( Terrorist organization ) को कोई भी आतंकवादी या दहशतगर्द नहीं बचा है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ( Vijay Kumar, Inspector-General of Police (IGP), Kashmir ) ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि श्रीनगर का कोई भी शख्स अब किसी आतंकी संगठन में सक्रिय नहीं है। आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर पुलिस के सहयोग से भारतीय सेना ( Indian Army ) और CRPF ने घाटी में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन शुरू कर रखा है। इस ऑपरेशन के तहत सुरक्षाबल अब तक 138 आतंकियों को ढेर कर चुके हैं।

Delhi में Coronavirus Under control, Health Minister Satyendra Jain बोले- Credit की चिंता नहीं

hju.png

Kargil Vijay Diwas: President Ramnath Kovind ने Army Hospital को दिया 20 लाख का चेक

वहीं, श्रीनगर में अभी तक गोलीबारी जारी है। पुलिस को मौके पर अभी कुछ और आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। पुलिस ने पूरे इलाके को चारों ओर से घेर लिया है। लोगों से घटनास्थल से दूर ही रहने की सलाह दी गई र्है। आपको बता दें कि पिछले साल केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 ( Article 370 ) और 35ए को हटा लिया था। यही नहीं केंद्र सरकार का जम्मू और कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम, 2019 ( Jammu and Kashmir Reorganization Act, 2019 ) के तहत जम्मू-कश्मीर से लदृदाख को अलग कर दो केंद्र शासित प्रदेशों का निर्माण किया है। इस घटना से पाकिस्तान ( Pakistan) में खलबली मच गई थी।

Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned