scriptजम्मू-कश्मीर: पुंछ में पाकिस्तान ने सीजफायर का किया उल्लंघन, सेना ने भी दिया मुंहतोड़ जवाब | Jammu and Kashmir: Pakistan violates ceasefire in Poonch | Patrika News

जम्मू-कश्मीर: पुंछ में पाकिस्तान ने सीजफायर का किया उल्लंघन, सेना ने भी दिया मुंहतोड़ जवाब

locationनई दिल्लीPublished: Jul 28, 2019 08:26:41 pm

Submitted by:

Shivani Singh

पाकिस्तान की तरफ से ceasefire in Poonch
दागे छोटे हथियारों और मोर्टार
भारतीय सेना ने भी दिया मुंहतोड़ जवाब

army
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( Jammu kashmir ) के पुंछ जिले ( ceasefire in Poonch ) में पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तान ने रविवार को पुंछ जिले में एलओसी के पासअग्रिम चौकियों और गांवों में मोर्टार से गोलाबारी और छोटे हथियारों से गोलीबारी की।
यह भी पढ़ें

पठानकोट एयरबेस पर भारत तैनात करेगा दुनिया का सबसे घातक अपाचे हेलीकॉप्टर

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया, ‘पाकिस्तान ने शाम करीब 5 बजे एलओसी के पास पुंछ जिले में शाहपुर और सौजियान सेक्टरों में छोटे हथियारों व मोर्टार दागते हुए संघर्ष विराम का उल्लंघन किया।
army

लेफ्टिनेंट कर्नल ने बताया कि भारतीय सेना पाकिस्तानी ( Pakistan ) को मुंहतोड़ जवाब दिया। बता दें कि अभी अब तक भारत की तरफ किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।

इससे पहले 22 जुलाई को राजौरी जिले में पाकिस्तानी गोलीबारी में एक भारतीय सैनिक ( Indian army ) शहीद हो गया था। जबकि 20 जुलाई को पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन की एक अन्य घटना सामने आई थी। इसमें एक नागरिक घायल हो गया था।

दो आतंकवादियों की मौत

jammu

शनिवार को शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया था। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने शनिवार तड़के तलाशी अभियान चला कर यह कार्रवाई की थी।

सेना के साथ हुई इल मुठभेड़ में जैश का टॉप कमांडर मुन्ना लाहौरी मारा गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो