scriptजम्मू-कश्मीर: राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मिले राजनाथ सिंह, उच्चस्तरीय बैठक में हुई सुरक्षा स्थिति की समीक्षा | jammu and Kashmir: Rajnath Singh held a review meeting on the security | Patrika News

जम्मू-कश्मीर: राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मिले राजनाथ सिंह, उच्चस्तरीय बैठक में हुई सुरक्षा स्थिति की समीक्षा

locationनई दिल्लीPublished: Oct 23, 2018 02:44:04 pm

Submitted by:

Saif Ur Rehman

जम्मू कश्मीर में उच्च स्तरीय बैठक कर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने घाटी, सीमा और नियंत्रण रेखा पर सुरक्षा स्थितियों की समीक्षा की।

Jammu rajnath

जम्मू कश्मीर: राज्यपाल सत्पाल से मिले गृहमंत्री राजनाथ सिंह, उच्च स्तरीय बैठक में हुई सुरक्षा स्थिति की समीक्षा

श्रीनगर। अशांत कश्मीर में शांति बहाली के लिए सुरक्षा बल और सरकार हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं, लेकिन आतंकी अपने नापाक मंसूबों को पूरा करने के लिए घाटी की फिजा में जहर खोल रहे हैं। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह एक दिवसीय जम्मू कश्मीर दौरे पर मंगलवार को श्रीनगर पहुंचे। यहां पर राजनाथ सिंह ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात की। वहीं, उन्होंने सुरक्षा संबंधित अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक भी की। उच्चस्तरीय बैठक कर उन्होंने घाटी, सीमा और नियंत्रण रेखा पर सुरक्षा स्थितियों की समीक्षा की।
https://twitter.com/ANI/status/1054639138459271168?ref_src=twsrc%5Etfw
बता दें कि एक दिवसीय राज्य के दौरे के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस के बाहर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। गौरतलब है कि गृहमंत्री के दौरे के एक दिन पहले पाकिस्तानी बैट हमले में तीन जवान शहीद हुए थे। जबकि राज्य में स्थानीय एवं पंचायत चुनावों के बाद राजनाथ सिंह की यह यात्रा काफी महत्पूर्ण मानी जा रही है। राज्य की दो बड़ी मुख्य पार्टियों पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) और नेशनल कांफ्रेंस (एनसी) ने चुनाव का बहिष्कार किया था।
कश्मीर बंद से जनजीवन रहा ठप,इन अलगाववादी नेताओं पर अभी भी जारी है नजरबंदी

https://twitter.com/hashtag/Visuals?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
राज्यपाल शासन लागू होने के बाद पहला दौरा

राज्य में जून में राज्यपाल शासन लागू होने के बाद यह केंद्रीय गृह राज्य मंत्री राजनाथ सिंह का कश्मीर घाटी का पहला दौरा है। राजनाथ सिंह का दौरा उस वक्त हो रहा है, जबकि दो दिन पहले ही कुलगाम में हुई 7 नागरिकों की मौत के बाद यहां तनावपूर्ण हालात बने हुए हैं।
कुलगाम एनकाउंटर के बाद एक धमाके में नागरिकों की मौत हुई थी। जबकि तीन आतंकी मारे गए थे, वहीं इस मुठभेड़ में दो जवान भी जख्मी हुए थे। इसके विरोध में सोमवार को अलगाववादियों ने बंद का ऐलान किया। कश्मीर घाटी में सोमवार को अलगाववादियों द्वारा प्रायोजित बंद और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन द्वारा विभिन्न इलाकों में लागू निषेधाज्ञा से सामान्य जनजीवन बुरी रह बाधित रहा।
रेल सेवा, सार्वजनिक परिवहन सेवाएं ठप रहने से लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। संवेदनशील इलाकों में मोबाइल, इंटरनेट सेवा नहीं चली। श्रीनगर में डाटा स्पीड की गति को सीमित कर दिया गया। उधर राज्य में सीजफायर उल्लंघन और घुसपैठ की आशंकाओं को देखते हुए एलओसी और सीमा पर हाई अलर्ट भी घोषित किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो