scriptजम्मू: 400 फुट गहरी खाई में गिरी बस, 8 महिलाओं सहित 12 की मौत | Jammu: Bus rolled down in valley, including 8 women 12 died | Patrika News

जम्मू: 400 फुट गहरी खाई में गिरी बस, 8 महिलाओं सहित 12 की मौत

Published: Jan 15, 2016 01:30:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

कीया के पास एक बस के फिसलकर गहरी खाई में गिर जाने से आठ
महिलाओं और एक बच्चे समेत 11 यात्रियों की मौत हो गई

Jammu Bus accident

Jammu Bus accident

जम्मू। जम्मू कश्मीर के उूधमपुर जिले में कीया के पास आज एक बस के फिसलकर गहरी खाई में गिर जाने से उसमें सवार आठ महिलाओं और एक बच्चे समेत कम से कम 12 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 20 घायल हो गए। उूधमपुर के उपायुक्त शाहिद इकबाल चौधरी ने बताया कि उूधमपुर से बसंतगढ जा रही बस रामनगर और बसंतगढ के बीच केया में करीब 400 फुट गहरी खाई में गिर गई।

डॉ. चौधरी ने बताया कि हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 घायल हो गए। घायलों को एसडीएच रामनगर में भर्ती कराया गया है । उन्होंने बताया कि 41 यात्रियों की क्षमता वाली बस में करीब 32 यात्री सवार थे। केया के पास चालक का बस से नियंत्रण समाप्त हो जाने के कारण यह खाई में गिर गई। अतिरिक्त जिला उपायुक्त अंग्रेज सिंह राणा, रामनगर के एसडीएम, एसडीपीओ, एआरटीओ उूधमपुर, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता और थानाप्रभारी समेत जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

 पंचायत और स्थानीय लोगों के साथ मिलकर पुलिस बचाव कार्य कर रही है। सिंह ने बताया कि घटना की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दे दिए गए हैं। ऊधमपुर के अतिरिक्त उपायुक्त हादसे की जांच करेंगे। उपायुक्त ने मृतकों के परिजनों और घायलों को तत्काल अनुग्रह राशि दिए जाने का निर्देश भी दे दिया है । डा चौधरी ने बताया कि आरंभिक रिपोर्ट में हादसे का कारण तकनीकी खराबी या मानवीय चूक लग रहा है क्योंकि दुर्घटनास्थल के पास सड़क की स्थिति ठीक है। बस में क्षमता से ज्यादा यात्री भी सवार नहीं थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो