जम्मू-कश्मीर के 27 बंदियों को किया गया आगरा शिफ्ट

  • जम्मू-कश्मीर से 27 बंदियों को अचानक आगरा शिफ्ट किया गया
  • जम्मू-कश्मीर के 83 बंदियों को पहले ही किया जा चुका है शिफ्ट

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद घाटी में अब तक स्थिति पूरी तरह सामान्य नहीं हुई है। राज्य के कई दिग्गज नेता या तो हिरासत में है या फिर नजरबंद किए गए हैं। इतना ही नहीं जम्मू-कश्मीर की जेलों से कई बंदियों को दूसरी जगहों पर भी शिफ्ट किया गया है। इसी कड़ी में 27 और बंदियों को आगरा के केन्द्रीय कारागार में शिफ्ट किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर से 27 बंदियों को गुरुवार को आगरा के केन्द्रीय कारागार में शिफ्ट किया गया है। बताया जा रहा है कि विशेष विमान द्वारा 27 बंदी को आगरा के खेरिया एयरपोर्ट लाया गया। इसके बाद कड़ी सुरक्षा में केंद्रीय कारागार ले जाया गया। हालांकि, यह जानकारी नहीं दी गई है कि किन कारणों से इन बंदियों को आगरा शिफ्ट किया गया गया है।

पढ़ें- जम्मू-कश्मीरः चर्चा में है महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा, जानिए उनसे जुड़ी खास बातें

jammu_1.jpg

गौरतलब है कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर के 83 बंदियों को आगरा शिफ्ट किया जा चुका है। पहली बार में 26 और दूसरी बार में 30 बंदियों को आगरा के केन्द्रीय कारागार में शिफ्ट किया गया। सभी कैदियों को हाई सिक्योरिटी बैरक में रखा गया है।

पढ़ें- महबूबा की बेटी से CJI ने किया सवाल- श्रीनगर में बहुत ठंड है, क्यों घूमना चाहती हो?

वहीं, बुधवार को केंद्रीय कारागार में बंद कश्मीरी बंदियों में कुछ की तबीयत बिगड़ गई। बंदियों ने पेट दर्द की शिकायत की थी। इस पर चिकित्सकों ने चेकअप के साथ ही अल्ट्रासाउंड भी कराया। दवा भी दी गई। हालांकि, अब सबी बंदियों की हालत सामान्य बताई जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जब से केंद्रीय कारागार में कश्मीरी बंदियों को लाया गया है तब से जेल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अधिकारी भी रोजाना बंदियों के बारे में जानकारी ले रहे हैं। देखना यह है कि कश्मीर के ये बंदी अब आगरा में ही रहेंगे या फिर उन्हें वापस घाटी भेजा जाएगा।

Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned