scriptJammu-Kashmir : शोपियां एनकाउंटर में 3 आतंकी ढेर, तलाशी अभियान जारी | Jammu-Kashmir: 3 terrorists killed in Shopian encounter search operation continues | Patrika News
विविध भारत

Jammu-Kashmir : शोपियां एनकाउंटर में 3 आतंकी ढेर, तलाशी अभियान जारी

शोपियां के रेबन गांव में सुरक्षाबलों को कई आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी।
दोपहर बाद आंतकियों को मार गिराने में सेना को सफलता मिली।
अफवाह के मद्देनजर एहतियातन इलाके में मोबाइल इंटरनेट सेवा ठप।

Jun 07, 2020 / 05:50 pm

Dhirendra

shopian

शोपियां के रेबन गांव में सुरक्षाबलों को कई आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी।

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) में सेना का आतंकियों के खिलाफ अभियान जारी है। रविवार को सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर ( South Kashmir ) के शोपियां ( Shopian ) मुठभेड़ में पुलिस और सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया। फिलहाल सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों की अभी पहचान नहीं हो पाई है। एहतियातन शोपियां के मुठभेड़ वाले इलाके में मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है।
मुठभेड़ से पहले सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि रेबन गांव में कई आतंकवादी छिपे हैं। मौके पर सुरक्षाबलों और पुलिस की टीमों ने इलाके की घेराबंदी की। आतंकियों से सरेंडर करने के लिए कहा गया लेकिन उन्होंने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। आतंकियों की फायरिंग के जवाब में सुरक्षाबलों ने भी गोलियां चलाईं। मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने तीन आतंवादियों को मार गिराया।
अमित शाह की वर्चुअल रैली का राबड़ी देवी ने किया विरोध, पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं संग बजाई थाली

https://twitter.com/hashtag/RebanShopianEncounterUpdate?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
कश्मीर पुलिस ( Kashmir Police ) ने बताया कि इलाके में अभी और आंतकियों के छिपे होने की आशंका है। इसलिए सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस का अभियान जारी है। इलाके से सुरक्षाबलों और पुलिस को नहीं हटाया गया है। मारे गए आंतकियों की लाशें निकाल ली गई हैं। फिलहाल उनकी पहचान की जा रही है।
मुठभेड़ को लेकर शोपियां में किसी तरह की इलाके में अफवाह न फैले इसलिए मोबाइल इंटरनेट सेवा को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है। कश्मीर पुलिस ने बताया कि अभियान में सेना की 1-आरआर, सीआरपीएफ की 178 बटालियन और एसओजी के जवान शामिल हैं।
भारत-चीन सैन्य कमांडरों के बीच अच्छे माहौल में बातचीत, शांति से मसला सुझलाने पर बनी सहमति

बता दें कि बारामूला जिले में शनिवार को आतंकवादियों ने एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी थी। आतंकवादियों ने 25 वर्षीय अश्फाक अहमद नजर के उत्तरी कश्मीर के बोमई इलाके के आदिपुरा में स्थित घर पर रात करीब 9 बजकर 30 मिनट पर हमला किया। इस हमले में अश्फाक अहमद नजर घायल हो गया। उसे अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो चुकी थी। इस मामले में पुलिस आतंकियों की तलाश में जुटी है।

Home / Miscellenous India / Jammu-Kashmir : शोपियां एनकाउंटर में 3 आतंकी ढेर, तलाशी अभियान जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो