scriptजम्मू कश्मीर: मसर्रत को छोड़कर सभी अलगाववादी रिहा | Jammu Kashmir: All separatist leader released except Masarat Alam | Patrika News

जम्मू कश्मीर: मसर्रत को छोड़कर सभी अलगाववादी रिहा

Published: Apr 20, 2015 03:16:00 pm

मसर्रत आलम को पाकिस्तान के पक्ष में नारेबाजी करने के कारण गिरफ्तार किया गया था

Masarat Alam

Masarat Alam

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में पिछले सप्ताह से नजरबंद चल रहे अलगाववादी संगठन हुर्रियत कांफ्रेंस के दोनों धड़ों के नेताओं सहित सभी अलगाववादी नेताओं को रिहा कर दिया गया है। हालांकि मसर्रत आलम अभी भी पुलिस की हिरासत में है।

हुर्रियत कांफ्रेंस के कट्टरपंथी धडे के नेता मसर्रत आलम को पाकिस्तान के पक्ष में नारेबाजी करने और पाकिस्तानी झंडा लहराने के कारण गिरफ्तार किया गया था। उसे 17 अप्रैल को पुलिस हिरासत में भेज दिया गया था। मसर्रत ने यह हरकत सैयद अली शाह गिलानी के स्वागत में आयोजित एक रैली में की थी। इसके बाद केन्द्र सरकार, भारतीय जनता पार्टी सहित अन्य बड़ी पार्टियों ने घटना की निंदा करते हुए गिलानी तथा मसर्रत के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की थी।

दोनों के खिलाफ हुमहामा पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया गया था। दोनों को 16 अप्रैल को नजरबंद कर दिया गया था, लेकिन मसर्रत को 17 अप्रैल गिरफ्तार कर लिया गया था। इसके बाद कश्मीर घाटी में बंद भी बुलाया गया था जिसमें गोलीबारी में एक किशोर की मौत हो गई थी। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो