scriptजम्मू-कश्मीर DGP दिलबाग सिंह का बड़ा बयान, घाटी में आतंकवाद-रोधी अभियान तेज | Jammu Kashmir: DGP Dilbag Singh Big Statement on Terrorist | Patrika News

जम्मू-कश्मीर DGP दिलबाग सिंह का बड़ा बयान, घाटी में आतंकवाद-रोधी अभियान तेज

locationनई दिल्लीPublished: Jan 22, 2020 02:28:26 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ): आतंकियों को लेकर DGP दिलबाग सिंह ( Dilbag Singh ) का बड़ा बयान
घाटी में आतंकवाद-रोधी अभियान तेज- डीजीपी

Dilbag Singh

DGP दिलबाग सिंह ने कहा- घाटी में आतंकवाद-रोधी अभियान तेज।

नई दिल्ली। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) के पुलिस महानिदेशक ( DGP ) दिलबाग सिंह ( Dilbag Singh ) ने कहा कि कश्मीर में हाल ही में आतंकवाद ( Terrorist )-रोधी अभियान तेज कर दिया गया है, जिसके कारण आतंकवादियों के खिलाफ कई सफलताएं मिली हैं।
जानकारी के मुताबिक, श्रीनगर स्थित जिला पुलिस लाइंस में विशेष पुलिस अधिकारी ( SPO ) शाहबाज अहमद के शव पर पुष्पचक्र चढ़ाने के कार्यक्रम में उन्होंने इसकी घोषणा की। गौरतलब है कि अहमद मंगलवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच त्राल के जांद गांव में हुई मुठभेड़ में शहीद हो गए थे। इस मुठभेड़ में एक सैनिक भी शहीद हो गया था। फिलहाल, सुरक्षाकर्मी गांव में छिपकर आतंकवादियों की तलाश कर रहे हैं और इलाके में सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है।
वहीं, जम्मू एवं कश्मीर पुलिस द्वारा ड्रोन्स का उपयोग करने संबंधी एक प्रश्न के जवाब में डीजीपी ने कहा कि पुलिस ड्रोन्स का उपयोग उन स्थानों पर निगरानी करने के लिए करती है, जहां सुरक्षाबल उपलब्ध नहीं हैं। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बल जहां नहीं पहुंच सकते हैं, वहां वे पहले से ही तकनीक का प्रयोग कर रहे हैं। पुलिस द्वारा लगातार आतंकवाद-रोधी अभियान चलाने से घाटी में कई शीर्ष आतंकी कमांडर मारे जा चुके हैं। गौरतलब है कि पिछले हफ्ते शोपियां में वसीम अहमद वानी समेत हिजबुल मुजाहिदीन के तीन शीर्ष कमांडर मार गिराए गए थे। उसके खिलाफ चार पुलिसकर्मियों समेत आठ लोगों की हत्या समेत कुल 19 मुकदमें दर्ज थे।

ट्रेंडिंग वीडियो