script

जम्मू कश्मीर: पुलवामा में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने मार गिराया एक आतंकी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 06, 2019 08:24:03 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

जम्मू कश्मीर में फिर आमने सामने सुरक्षाबल और आतंकी
पुलवामा के लस्सीपोरा में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरा
घाटी में आंतकियों के सफाए के लिए चल रहा सर्च ऑपरेशन

Jammu Kashmir Encounter

जम्मू कश्मीर: पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

नई दिल्ली। आतंकवाद के खिलाफ भारतीय सेना का ऑपरेशन ऑल क्लियर जारी है। इसी कड़ी में दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। लस्सीपोरा इलाके में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिलने के बाद जवानों ने सर्च ऑपरशेन चलाया था। खुद को घिरा देख आतंकियों ने गोलीबारी शुरु कर दी। सुरक्षाबल के जवानों ने भी अंधाधुंध गोलीबारी आतंकियों को घेर लिया है। मुठभेड़ में एक आतंकी के मारे जाने की खबर है।

SHOCKING VIDEO: घाटी में ईद की नमाज के बाद पत्थरबाज मांग रहे थे ‘आजादी’

https://twitter.com/ANI/status/1136635937813929984?ref_src=twsrc%5Etfw

नमाज बाद आईएस के झंडे के साथ सड़कों पर उतरे लोग

एक दिन पहले ही घाटी में ईद की नमाज के बाद हिंसा भड़क गई थी। नौहट्टा क्षेत्र में बुधवार को सैकड़ों लोग चेहरे ढके हाथों में आईएस और पाकिस्तान के राष्ट्रीय झंडे लिए सड़कों पर उतर गए और पाकिस्तान के पक्ष में नारे लगाए। प्रदर्शनकारियों में से कइयों के हाथ में आईएस, लश्कर-ए-तैयबा का झंडा था और ये लोग ‘मूसा, मूसा जाकिर मूसा’, ‘हम क्या चाहते आजादी, आजादी’, ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारा लगाने लगे। सुरक्षाबलों ने इन्हें रोकने की कोशिश की। जवाब में प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाबलों पर पथराव किया और सुरक्षाबलों ने भी भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पैलेट गन दागे और आंसू गैस के गोले छोड़े। इसके अलावा श्रीनगर , सोपोर, अनंतनाग, कुपवाड़ा शहरों में प्रदर्शनकारियों की सुरक्षाबलों के साथ झड़प हुई।

मीरवाइज बोले- उम्मीद है नई सरकार भारत-पाकिस्तान संबंधों की नई शुरुआत करेगी

Jammu Kashmir Encounter

शोपियां में मारा गया एक आतंकी और एक ओजीडब्ल्यू

इससे पहले 3 जून को शोपियां जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी और एक ओवरग्राउंड वर्कर (मददगार) मारे गए थे। राष्ट्रीय राइफल्स के एक गश्ती दल पर शोपियां जिले के चित्रग्राम गांव में एक वाहन से जा रहे आतंकवादियों ने गोलियां चला दी। जवाबी फायरिंग के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई जिसमें एक आतंकवादी और एक ओजीडब्ल्यू (ओवरग्राउंड वर्कर) मारे गए।

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान अमरनाथ यात्रा के बाद: चुनाव आयोग

क्या होता है ओवरग्राउंड वर्कर

ओवरग्राउंड वर्कर एक तरह से आतंकियों के मददगार होते हैं, जो उनकी आंख और कान के रूप में काम करते हैं। वे सुरक्षा बलों की आवाजाही पर नजर रखते हैं, आतंकियों के लिए ठिकाने की व्यवस्था करते हैं और उन्हें अन्य लॉजिस्टिक सहायता भी प्रदान करते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो