Jammu Kashmir: Pulwama में मुठभेड़ जारी, एक आतंकी ढेर, सेना का जवान भी शहीद

  • Jammu Kashmir: Pulwama में एक बार फिर मुठभेड़ जारी
  • Encounter में एक आतंकी ढेर, एक भारतीय जवान भी शहीद
  • घाटी में लगातार जारी है आतंकियों का सफाया

नई दिल्ली। एक तरफ पूरा देश कोरोना वायरस ( coronavirus in India ) से जूझ रहा है। वहीं, दूसरी तरफ घाटी में आतंकी गतिविधि लगातार जारी है। आलम ये है कि हर दिन सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ ( Encounter ) हो रही है। वहीं, एक बार फिर पुलवामा ( Encounter in Pulwama ) जिले के गुसु गांव में मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया गया है। जबकि, एक भारतीय जवान ( Indian Soldier ) भी शहीद हुआ है।

पुलवामा में Encounter जारी

जानकारी के मुताबिक, सुरक्षा बलों को सूचना मिली थी कि गुसु गांव (Goosu ) में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं। सूचना के आधार सेना ( Indian Army ) की टीम इलाके में पहुंची और घेराबंदी शुरू कर दी। इसके बात जैसे ही सर्च ऑपरेशन चलाया गया। आतंकियों ने उनपर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। भारतीय सेना की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई। इस मुठभेड़ ( Encounter ) में जहां अब तक एक आतंकी को मार गिराया गया है। वहीं, एक भारतीय जवान भी शहीद हो गया। जबकि पुलिस का एक जवान घायल बताया जा रहा है। एक पुलिस अधिकारी का कहना है कि जम्मू-कश्मीर पुलिस ( Jammu Kashmir Police ), 53 आरआर ( RR ) और CRPF की एक संयुक्त टीम गुसु इलाके सर्च ऑपरेशन ( Search Operation ) चला रही है। बताया जा रहा है कि तीन से चार आतंकी इलाके में छिपे हैं। फिलहाल, इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। सेना ने इलाके को पूरी तरह से घेर लिया है।

घाटी में लगातार आतंकियों का सफाया

यहां आपको बता दें कि घाटी में पिछले कुछ समय में आतंकियों का तांडव जारी है। पांच जुलाई को पुलवामा ( Pulwama ) में ही CRPF पार्टी पर आतंकियों (Terrorist Attack on CRPF Party ) ने हमला किया था। CRPF काफिले को IED ब्लास्ट करके निशना बनाया गया था। हालांकि, इस हमले में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं थी। लेकिन, इलाके में तनाव काफी बढ़ गया था। वहीं, कुछ दिन पहले कुलगाम (Encounter in Kulgam ) में भी एनकाउंटर हुआ था। जिसमें एक जवान शहीद हो गया था। इसके अलावा कई इलाकों में आए दिन आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो रही है। इस वारदात में कुछ स्थानीय मासूमों की भी मौत हुई है। यहां आपको बता दें कि देश में जब से लॉकडाउन ( India Lockdown ) लागू हुआ है तब से अब तक घाटी में 100 से ज्यादा आतंकियों का सफाया हो चुका है। वहीं, जून महीने में सबसे ज्यादा 35 से ज्यादा आतंकियों को मार गिराया गया है। वहीं, पाकिस्तान ( Pakistan ) की ओर से भी लगातार आतंकियों को घुसपैठ कराने की कोशिश की जा रही है। लेकिन, भारतीय सेना भी लगातार मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

Show More
Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned