घाटी में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया, एक जवान भी शहीद, ऑपरेशन जारी

कश्मीर के काजीगुंड में सुरक्षाबलों ने एनकाऊंटर में एक आतंकी को मार गिराया है। जबकि बाकि आतंकियों के घेरकर सेना का एनकाऊंटर जारी है।

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में कुलगाम में चल रहे ऑपरेशन में सुरक्षाबलों के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है। काजीगुंड में सुरक्षाबलों ने एनकाऊंटर में एक आतंकी को मार गिराया है। जबकि बाकि आतंकियों के घेरकर सेना का एनकाऊंटर जारी है। हालांकि इस दौरान एक जवान शहीद हो गया औ पुलिस का एक जख्मी है।

सुबह से जारी है एनकाउंटर

बता दें कि जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों के खात्मे के लिए चलाया जा रहा ऑपरेशन आल आउट जारी है। मंगलवार को दो स्थानों पर आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चल रहा है। कुलगाम के कांजीगुंड और पुलवामा के त्राल में आतंकियों के खात्मे के लिए सेना ने कमर कस ली है। पुलिस ने बताया कि सुरक्षा बलों ने कुलगाम में दो आतंकियों को घेर रखा है। तो दूसरी ओर त्राल में भी हिजबुल के तीन आतंकियों को घेरा जा चुका है। दोनों ही जगहों पर सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर जारी है।

जम्मू कश्मीर के डीजीपी शेष पॉल वैद्य ने ट्वीट कर इस खबर की पुष्टि भी कर दी है। वैद्य ने ट्विटर पर लिखा है कि कश्मीर के दो इलाकों में आंतकियों के खिलाफ सेना और पुलिस का ज्वाइंट ऑपरेशन जारी है। इसमें त्राल का लाम गांव और कुलगाम का कुंड इलाका शामिल है। कुंड में ही सुरक्षाबलों ने हिजबुल के दो आतंकियों को घेर रखा है।


सोमवार आंतकी ठिकाने पर बोला धावा
इससे पहले सोमवार को मध्य कश्मीर में आतंकियों के दो ठिकाने को ध्वस्त कर बड़ी कमयाबी हासिल की। सुरक्षबलों को सोमवार को गांधरबल में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी ठिकानों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। जिसके बाद सेना की 24 आरआर और पुलिस की एसओजी ने संयुक्त ऑपरेशन चलाकर आतंकियों ने ठिकाने का पर्दाफाश कर भारी मात्रा में हथियार बरामद किए हैं।


भारी मात्रा हथियार बरामद
सेना के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकी ठिकाने से एक यूबीजीएल थ्रोअर, यूबीजीएल के 19 गोले, तीन चीनी हथियार, एक वायरलेस सेट, क 51 एमएम का मोर्टार और कारतूस बरामद हुए। अधिकारी ने बताया कि इसके अलावा कुछ खाने पीने की सामाग्री भी बरामद हुई है। इससे इस बात का संकेत मिल रहा है कि आतंकवादी यहां कई दिनों से रुके हुए थे सेना ने नजवान के जंगलों में सर्च ऑपरेशन चलाकर आतंकियों को तलाश भी कि लेकिन किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।


जारी है ऑपरेशन आल ऑउट
बता दें कि जम्मू कश्मीर में आतंकियों के सफाए के लिए सेना ने ऑपरेशन ऑल आउट चला रखा है। इसके जरिए सेना आतंकियों की कमर तोड़ते हुए पिछले छह महीने में करीब 100 से अधिक आतंकियों का मार चुकी है।

Chandra Prakash Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned