scriptजम्मू कश्मीर दौरे पर जनरल रणबीर सिंह, लद्दाख में अग्रिम चौकियों का लिया जायजा | Jammu Kashmir Gen Ranbir Singh visited forward posts in Western Ladakh | Patrika News

जम्मू कश्मीर दौरे पर जनरल रणबीर सिंह, लद्दाख में अग्रिम चौकियों का लिया जायजा

Published: Mar 16, 2019 07:05:17 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

एयर स्ट्राइक के बाद भारत-पाक सीमा पर तनाव
लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने किया LoC का जायजा
लोकसभा चुनाव को लेकर जवानों को सतर्क रहने के दिए निर्देश

Jammu Kashmir

जम्मू कश्मीर दौरे पर जनरल रणबीर सिंह, लद्दाख में अग्रिम चौकियों का लिया जायजा

नई दिल्ली। भारतीय सेना की उत्तरी कमान के जीओसी-इन-सी लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने शनिवार को पश्चिमी लद्दाख में अग्रिम चौकियों का जायजा लिया। उन्होंने सीमा पर तैनात जवानों से मुलाकात की और उनके साथ नाश्ता किया। जनरल सिंह ने सुरक्षाबलों से गश्ती के दौरान होने वाली मुश्किलों पर भी बात की। उन्होंने जवानों से कहा कि सुरक्षा और विश्वास का माहौल बनाए रखें और नागरिक प्रशासन की हर संभव मदद करें।

लोकसभा चुनाव से खतरे में गोवा सरकार, कांग्रेस ने पेश किया सरकार बनाने का दावा

https://twitter.com/ANI/status/1106880779903254528?ref_src=twsrc%5Etfw

LOC पर सैन्य तैयारियों का लिया जायजा

भारत-पाकिस्तान सीमा पर जारी तनाव से निपटने के लिए जनरल रणबीर सिंह ने रणनीति पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि हमारे जवान लोकसभा चुनाव के दौरान होने वाली हर मुश्किल से निपटने के लिए तैयार हैं। इससे पहले शुक्रवार को उन्होंने उत्तरी कश्मीर के अंदर और नियंत्रण रेखा (LoC) से सटे इलाकों और चौकियों का दौरा किया था।

सेना प्रमुख ने भी अंतरराष्ट्रीय सीमा का किया था दौरा

इससे पहले खुद सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने दो दिन तक जम्मू कश्मीर के कई इलाकों का दौरा किया और भारतीय चौकियों का जायजा लिया था। जनरल रावत ने जनरल रणबीर सिंह के साथ व्हाइट नाइट कोर का दौरा किया। उन्होंने नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैयारियों का भी जायजा लिया था। सेना प्रमुख ने कहा था कि देश के दुश्मनों के किसी भी नापाक मंसूबे को विफल करने और हर स्थिति को संभालने के लिए भारतीय सेना की पूरी तरह सक्षम है। हमारी फौज दुश्मन की हर चाल पर नजर बनाए हुए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो