scriptशाह फैसल के इस्तीफे पर बोले राज्यपाल सत्यपाल मलिक, जो अपनी ड्यूटी पूरी नहीं किया वे आगे क्या करेगा | jammu kashmir Governor Satya Pal Malik on Shah Faesal's resignation as an IAS officer | Patrika News

शाह फैसल के इस्तीफे पर बोले राज्यपाल सत्यपाल मलिक, जो अपनी ड्यूटी पूरी नहीं किया वे आगे क्या करेगा

Published: Jan 12, 2019 08:01:44 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

जम्मू कश्मीर के पहले आईएएस टॉपर शाह फैसल के इस्तीफे के बाद चुनाव लड़ने के फैसले ने घाटी की ठंडी फिजाओं में गर्मी ला दी है।

Satya Pal Malik on Shah Faesal

शाह फैसल के इस्तीफे पर बोले राज्यपाल सत्यपाल मलिक, जो अपनी ड्यूटी पूरी नहीं किया वे आगे क्या करेगा

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में हिंसक घटनाओं की वजह से आईएएस की नौकरी से इस्तीफा देने वाले शाह फैसल ने अबतक अपने राजनीतिक पारी को लेकर खुलकर कुछ नहीं कहा है, लेकिन घाटी की ठंडी फिजाओं में इस इस्तीफे ने गर्मी ला दी है। इसी कड़ी में राज्य के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बड़ा बयान दिया है। मलिक का कहना है कि फैसल ने अपनी ड्यूटी पूरी नहीं की है। वो आगे जाकर क्या करेंगे इसपर कुछ नहीं कहा जा सकता है।

जो काम मिला, वहीं करना चाहिए: राज्यपाल

शाह फैसल के इस्तीफे से जुड़े एक सवाल पर जम्मू कश्मीर ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि मैं प्रार्थना करुंगा कि वे अच्छे से रहें। लेकिन जो अपनी आईएएस की ड्यटी को पूरी नहीं कर रहा है, वो आगे जाकर क्या करेगा, इसके बारे में मैं नहीं जानता हूं। राज्यपाल ने फैसल पर निशाना साधते हुए कहा कि उनको बहुत सम्मान मिला था। सरकारी काम मिला था करने को। वो करते तो बहुत अच्छा रहता।

https://twitter.com/ANI/status/1084082674413621249?ref_src=twsrc%5Etfw

चुनाव तो लड़ेंगे लेकिन पार्टी का ऐलान नहीं

जम्मू-कश्मीर के पहले UPSC टॉपर शाह फैसल लोकसभा चुनाव के वक्त मैदान में उतरेंगे। शाह ने इस्तीफे के बाद से सियासी गलियारों में और सोशल मीडिया पर चल रही खबरों पर जवाब दिया। उन्होंने कहा कि मैं आगामी लोकसभा चुनाव लड़कर खुश होऊंगा, लेकिन फिलहाल किसी राजनीतिक पार्टी में नहीं जाऊंगा।’ इस दौरान उन्होंने अपने इस्तीफे की वजहें भी बताई और केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। इस दौरान उन्होंने हुर्रियत में शामिल होने की बातों से भी इनकार किया और कहा कि अपने कार्यकाल में मिले अनुभव का का वहां कोई इस्तेमाल नहीं किया जा सकता।

घाटी में हिंसा की वजह से दिया इस्तीफा

बता दें कि शाह फैसल ने 9 जनवरी को कश्मीर में होने वाली हिंसा के विरोध में इस्तीफा दे दिया था। उनके इस्तीफे की चर्चा सोशल मीडिया से लेकर सियासी गलियारों तेजी से घूम रही है। विपक्ष को इस बहाने मोदी सरकार पर निशाना साधने का मौका मिल गया। नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला ने फैसल को अपनी पार्टी में शामिल करने का दावा किया था। तो केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने फैसल के इस्तीफे पर तंज कसते हुए कहा था कि उनका इस्तीफा मजबूत इरादों में कमी का संकेत है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो