PM मोदी से मिले जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक, दिया यह बयान

PM मोदी से मिले जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक, दिया यह बयान

  • पीएम मोदी से मिले जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक
  • घाटी के बारे में मलिक ने पीएम को दी जानकारी

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटे हुए एक महीने से ज्यादा का समय बीत चुका है। लेकिन, घाटी को लेकर सियासत अब भी गरमाई हुई है। हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं और कुछ नेताओं को घाटी जाने की इजाजत भी मिल गई है। इसी कड़ी में जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान राज्यपाल ने पीएम को घाटी के हालात के बारे में पूरी जानकारी दी।

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सोमवार को पीएम मोदी से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान दोनों के बीच कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। साथ राज्यपाल ने पीएम को घाटी के हालात से रू-ब-रू कराया। हालांकि, दोनों के बीच के मुलाकात का क्या मकसद था इसकी अभी जानकारी नहीं मिल पाई है। लेकिन, चर्चा यह है कि आगे की रणनीति को लेकर दोनों के बीच कुछ बातें हुई हैं।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा था कि प्रधानमंत्री ने उनसे कहा था कि घाटी के लिए जो भी मांगोगे वह दिल्ली से मिलेगा। कठुआ में एक समारोह के दौरान राज्यपाल मलिक ने राज्य के हालातों और आवश्कताओं को लेकर केंद्र सरकार की तारीफ करते हुए कहा था कि दिल्ली का रवैया है, जो मांगोगे वो मिलेगा। कोई भी चीज ऐसी नहीं जो प्रधानमंत्री नहीं दे सकते हों।

इस बयान के बाद राज्यपाल की प्रधानमंत्री से मुलाकात को लेकर घाटी के लोगों में काफी उम्मीदें जगी हैं। राज्यपाल ने यहां तक कहा था कि केंद्र शासित प्रदेश के कारण यदि नेताओं को लगता है कि कुछ खोया है तो ज्यादा से ज्यादा पाने की कोशिश करें। केंद्र ने हाथ खोल रखे हैं और जम्मू कश्मीर के विकास में तेजी लाई जा रही है। अब देखना यह है कि इस मुलाकात के बाद घाटी के लिए आगे किस तरह की रणनीति बनती है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned