script

कश्मीर में ताजा बर्फबारी से लोगों को ठंड से मिली राहत

locationनई दिल्लीPublished: Jan 28, 2020 02:46:32 pm

Submitted by:

Prashant Jha

कश्मीर के कई हिस्सों में मंगलवार को हुई ताजा बर्फबारी से न्यूनतम तापमान में वृद्धि हुई है। इससे लोगों को तेज शीतलहर से कुछ राहत मिली है।

कश्मीर में ताजा बर्फबारी से ठंड से राहत

कश्मीर में ताजा बर्फबारी से ठंड से राहत

नई दिल्ली। कश्मीर के कई हिस्सों में मंगलवार को हुई ताजा बर्फबारी से न्यूनतम तापमान में वृद्धि हुई है। इससे लोगों को तेज शीतलहर से कुछ राहत मिली है। मौसम विभाग ने बुधवार तक और बर्फबारी का अनुमान जताया है। कश्मीर के मौसम विभाग के निदेशक सोनम लोटस ने आईएएनएस से कहा, “बुधवार दोपहर से मौसम में सुधार होगा।”

उन्होंने कहा कि इस बर्फबारी के बाद फरवरी मध्य तक मौसम की स्थिति शुष्क रहेगी और तापमान में लगातार वृद्धि होगी। श्रीनगर में रात का तामपमान 0.6 डिग्री सेल्सियस रहा और यह पहलगाम में शून्य से तीन डिग्री नीचे और गुलमर्ग में शून्य से आठ डिग्री नीचे रहा। बारिश और रुक-रुक कर हुई बर्फबारी ने जम्मू-श्रीनगर हाईवे को कई जगहों पर फिसलन भरा बना दिया है।

हालांकि, जम्मू से श्रीनगर के लिए मंगलवार को एक तरफा यातायात रहा। जम्मू से सुबह जो वाहन सड़क पर उतरे, उन्हें आगे जाने की अनुमति दी गई, लेकिन किसी नए वाहन को जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है।

40 दिनों तक चलने वाली कड़ी सर्दी ‘चिलईकलन’ शुक्रवार को समाप्त हो रही है और इसके बाद मौसम की स्थिति में सुधार होने की संभावना है।

ट्रेंडिंग वीडियो