Jammu Kashmir: भारतीय जवान का अपहरण, यहां से मिले Shakir Manzoor के कपड़े, सर्च ऑपरेशन शुरू

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में रविवार को भारतीय जवान शाकिर मंजूर (Shakir Manzoor) का अपहरण (Kidnap) कर लिया गया था। वहीं, शुक्रवार को शोपियां (Shopian) के एक बाग से उनके कपड़े मिले हैं। सुरक्षबलों ने इलाके की घेराबंदी कर स्निफर डॉग्स की मदद से खोजबीन शुरू कर दी है।

नई दिल्ली। पूरा देश इन दिनों कोरोना वायरस (coronavirus in India) संकट से जूझ रहा है। वहीं, दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में आतंकी (Terrorist) गतिविधि लगातार जारी है। आलम ये है कि आतंकी किसी न किसी रूप में वारदात को अंजाम देने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, भारतीय सेना ( Indian Army ) द्वारा कर कदम पर उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। इसी कड़ी में बकरीद ( Bakrid ) पर घर गए भारतीय जवान (Indian Soldier) शाकिर मंजूर (Shakir manzoor) का अपहरण कर लिया गया था। वहीं, अब शोपियां ( Shopian ) से उनके कपड़े मिले हैं। इस खबर से हड़कंप मच गया है और सेना ने सर्च ऑपरेशन ( Search Operation ) शुरू कर दिया है।

अपहृत जवान के मिले कपड़े

जानकारी के मुताबिक, बकरीद के मौके पर भारतीय सेना (Indian Army) के जवान शाकिर मंजूर (Shakir Manzoor) अपने गांव रामभामा गए थे। रविवार को जब वह अपने घर पर ही थे तो शाम के समय कुछ आतंकी घर पर पहुंचे गए। रिपोर्ट में कहा गया है कि आतंकी जबरन उनके घर में घुस गए और उनका अपहरण ( Kidnap ) कर लिया। इतना ही नहीं वापस जाने वक्त आतंकियों ने घर के बाहर खड़ी उनके कार में आग लगा दिया। इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया था। जवान शाकिर मंजूर की काफी खोजबीन की गई थी। लेकिन, कोई जानकारी नहीं मिल सकी। सेना की ओर से लगातार शाकिर मंजूर को ढूंढा जा रहा था। लेकिन, इसी बीच शुक्रवार को कुछ ऐसी चीज मिली, जिससे सनसनी मच गई। सुरक्षाबलों का कहना है कि शोपियां (Shakir Clothes Found in Shopian ) इलाके में स्थित एक बाग में शाकिर मंजूर के कपड़े मिले हैं। यह खबर पूरे इलाके में आग की तरह फैल गई।

घाटी में आतंकी गतिविधि लगातार जारी

भारतीय सुरक्षाबलों को इसके बारे में जानकारी दी गई। सुराक्षबलों ने कपड़े को कब्जे में ले लिया है और पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। चप्पे-चप्पे पर निगरानी रखी जा रही है। हालांकि, सुरक्षाबलों को भी अभी तक ज्यादा सबूत हाथ नहीं लगे हैं। इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। साथ ही अपहृत जवान शाकिर मंजूर को ढूंढने के लिए स्निफर डॉग्स ( Sniffer Dogs ) की मदद ली जा रही है। बताया जा रहा है कि शाकिर मंजूर जम्मू-कश्मीर लाइट इंफेंट्री (जैकलाई) के जवान थे। गौरतलब है कि इससे पहले भी जवानों के अपहरण की खबरें सामने आ चुकी है। यहां आपको बता दें कि घाटी में आतंकी गतिविधि लगातार बढ़ता जा रहा है। महज लॉकडाउन (India Lockdown) में कई बार सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर (Encounter) की खबरें सामने आ चुकी है। अब तक 100 से ज्यादा आतंकी मारे जा चुके हैं। वहीं, पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से भी बार-बार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है।

Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned