script

जम्मू-कश्मीर में NIA की छापेमारी जारी, देविंदर के घर की फिर ली गई तलाशी

locationनई दिल्लीPublished: Feb 03, 2020 04:00:04 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) में NIA की छापेमारी जारी
देविंदर सिंह ( Davinder singh ) के घर फिर ली गई तलाशी

Davinder singh

NIA ने DCP देविंदर सिंह के घर की तलाशी ली।

नई दिल्ली। एनआईए ( NIA ) और जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) पुलिस ने सोमवार को दक्षिण कश्मीर के शोपियां में आतंकियों फारूक अहमद ठोकर और सक्रिय हिजबुल आतंकवादी उमर धोबी के ओवर ग्राउंड वर्कर ( OGW ) के आवासों की तलाशी ली। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, निलंबित डिप्टी एसपी देविंदर सिंह ( Davinder singh ) के पैतृक घर पुलवामा ( Pulwama ) जिले के त्राल में भी तलाशी ली जा रही है।
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मीडिया के उन रिपोर्ट्स का खंडन किया है, जिसमें कहा गया है कि शोपियां में आईपीएस अधिकारी के आवास पर छापे मारे गए। शोपियां के एसएसपी संदीप चौधरी ने बताया कि शोपियां में आईपीएस अधिकारी के आवास पर एनआईए द्वारा तलाशी लेने की खबरें गलत हैं। गौरतलब है कि रविवार को, राष्ट्रीय जांच एजेंसी और राज्य पुलिस ने डीएसपी देविंदर सिंह, हिज्बुल के आतंकवादी नवीद बाबू और रफी अहमद और एक लॉ स्कूल ड्रापआउट इरफान अहमद के ठिकानों पर नए सिरे से छापे मारे।
शनिवार को एनआईए की 20 सदस्यीय टीम दविंदर सिंह के बारे में और तथ्य जुटाने के लिए कश्मीर पहुंची, जिसे जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार किया था। रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि डीआईजी रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में टीम अनंतनाग गई और पुलिस अधिकारियों के साथ उसने बैठक की। एजेंसी द्वारा सिंह का ट्रांजिट रिमांड हासिल करने के बाद एनआईए के अधिकारी फिलहाल जम्मू में सिंह से पूछताछ कर रहे हैं। यहां आपको बता दें कि पिछले सप्ताह डीजी एनआईए, वाई.सी. मोदी ने इस मामले की जांच की समीक्षा की, जिसने सुरक्षा प्रतिष्ठान को हिला कर रख दिया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा प्रारंभिक जांच के बाद मामला एनआईए को सौंप दिया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो