script

गणतंत्र दिवस की तैयारियां शुरू, जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

locationनई दिल्लीPublished: Jan 24, 2020 05:22:30 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

Republic day 2020: जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम
आधुनिक उपकरणों से घाटी में हो रही है निगरानी

jammu.jpg Security Tight in jammu kashmir

रिपब्लिक डे को लेकर जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम।

नई दिल्ली। देश में 71वें गणतंत्र दिवस ( Republic Day ) की तैयारियां शुरू हो गई है। गणतंत्र दिवस को लेकर कई शहरों में सुरक्षा ( Security ) के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इसी कड़ी में जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) के पुलिस महानिरीक्षक ( IG ) विजय कुमार ( Vijay Kumar ) ने शुक्रवार को कहा कि कश्मीर में सुरक्षा बल सुनिश्चित करेंगे कि गणतंत्र दिवस शांतिपूर्ण तरीके से बीते। श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में गणतंत्र दिवस परेड के लिए फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान उन्होंने कहा कि सुरक्षा बढ़ा दी गई है और अतिरिक्त व्यवस्था की गई है।
आईजी विजय कुमार ने कहा कि पुलिस पूर्ण रूप से सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आधुनिक उपकरणों का उपयोग कर रही है और किसी भी आतंकवादी योजना को विफल करने के लिए काउंटर प्लानिंग की जा रही है।आतंकी हमलों से संबंधित खुफिया सूचनाओं के बाद जम्मू-कश्मीर में अलर्ट जारी किया गया है। इधर, पूरे कश्मीर में कई स्थानों पर चेक प्वाइंट बनाए गए हैं। पुलिस कर्मियों द्वारा विभिन्न स्थानों पर वाहनों को जांच की जा रही है।
जानकारी के मुताबिक, मुख्य गणतंत्र दिवस समारोह जम्मू में आयोजित किया जाएगा, जहां उपराज्यपाल जी. सी. मुर्मू सलामी लेंगे। वहीं, श्रीनगर में गणतंत्र दिवस समारोह शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में सभी पुलिस मुख्यालयों में भी गणतंत्र दिवस समारोह आयोजित किए जाएंगे। गौरतलब है कि इस महीने की शुरुआत में ही जम्मू-कश्मीर पुलिस ने श्रीनगर में एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए पांच आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार जैश आतंकियों के पास से जिलेटिन की छड़ें, विस्फोटक, डेटोनेटर और बॉडी वेस्ट सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो