scriptरिपोर्ट में बड़ा खुलासा, एक महीने में लगभग 55 कश्मीरी युवा बने आतंकी | jammu kashmir youth terrorist recruitment increase in last one month | Patrika News

रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, एक महीने में लगभग 55 कश्मीरी युवा बने आतंकी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 06, 2018 02:35:05 pm

Submitted by:

Kiran Rautela

पत्थरबाजी की घटनाओं की भी एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें बताया गया है कि सस्पेंशन ऑफ ऑपरेशन के दौरान पत्थरबाजी की घटनाओं में भी इजाफा हुआ है।

jammu

रिपोर्ट से बड़ा खुलासा, एक महीने में लगभग 55 कश्मीरी युवाओं ने थामा आतंक का दामन

नई दिल्ली। एक तरफ जहां सरकार आंतकवाद को रोकने के लिए सिर से एड़ी तक का जोर लगा रही है वहीं घाटी में आतंकी हमले बढ़ते जा रहे हैं और साथ में आतंकियों की तादाद भी बढ़ रही है।
जानकारी है कि आतंकी संगठन आए दिन नए-नए युवाओं की भर्ती कर रहा है। इसके लिए कश्मीर के आतंकी संगठन घाटी के युवाओं को बरगलाने का काम कर रहे हैं और पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं के आदेशों का पालन कर रहे हैं।
घाटी में घुसपैठ की बड़ी कोशिश नाकाम, सेना के जवानों ने मार गिराए तीन आतंकी

बता दें कि रमजाम के दौरान भारत सरकार ने कश्मीर में शांति के लिए ‘सस्पेंशन ऑफ ऑपरेशन’ के आदेश दिए थे, जिसके बाद भी पाक अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आया और एक के बाद एक कई हमले किए। मीडिया रिपोर्टस की मानें तो इस बीच यानी 17 मई से 4 जून तक लगभग 23 युवाओं को आतंकी संगठन में शामिल किया गया।
वहीं एक रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि 1 मई लेकर 4 जून तक लगभग घाटी के लगभग 55 युवाओं ने आतंक का रास्ता अपनाया।

पत्थरबाजी की घटनाओं की भी एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें बताया गया है कि सस्पेंशन ऑफ ऑपरेशन के दौरान पत्थरबाजी की घटनाओं में बी इजाफा हुआ है। इस दौरान लगभग 47 बार पत्थरबाजी की घटनाएं हुई वहीं एक महीने में इन घटनाओं की तादाद बढ़कर 130 हुई। खबर है कि 17 मई से लेकर अब तक आतंकियों ने 18 ग्रेनेड अटैक किए।
जम्मू-कश्मीर: बांदीपोरा में आर्मी पोस्ट पर आतंकी हमला, सेना का सर्च ऑपरेशन जारी

गृह मंत्रालय द्वारा मीडिया को दी गई जानकारी के अनुसार आतंकियों ने पिछले पांच दिनों में 12 ग्रेनेड ब्लास्ट किए, लेकिन बावजूद इसके गृहमंत्री के घाटी दौरे के कार्यक्रम में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया गया है।
गौरतलब है कि रमजान के दौरान घाटी में हुए हमलों की जानकारी लेने और सुरक्षा के इंतजामों का मुआयना करने गृहमंत्री राजनाथ सिंह सात से आठ जून तक कश्मीर दौरे पर रहेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो