पाकिस्तान ने राजौरी और उरी में तोड़ा सीजफायर, जवाबी कार्रवाई में पाक के तीन सैनिक ढेर

पाकिस्तान ने राजौरी और उरी में तोड़ा सीजफायर, जवाबी कार्रवाई में पाक के तीन सैनिक ढेर

Prashant Kumar Jha | Publish: Aug, 15 2019 07:44:03 PM (IST) | Updated: Aug, 16 2019 07:44:01 AM (IST) इंडिया की अन्‍य खबरें

  • जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से पाकिस्तान तिलमिलाया
  • पाकिस्तान घुसपैठ करने की कोशिश कर रहा

नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस के दिन भी पाकिस्तान ने नापाक हरकत की। पाकिस्तान की ओर सीजफायर का उल्लंघन किया गया है। जम्मू कश्मीर के राजौरी और उरी सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया गया है। सूत्रों के मुताबिक सीजफायर उल्लंघन में पाकिस्तान के तीन सैनिक मारे गए हैं। सुबह 7 बजे पाकिस्तान की ओर से लगातार फायरिंग की जा रही थी।

जम्मू कश्मीर के पूंछ, राजौरी और ऊरी में पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। भारत ने पाकिस्तान की नापाक हरकत को करारा जवाब दिया है। भारतीय सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में तीन पाकिस्तानी सैनिक ढेर हो गए हैं।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी को राखी बांधने पहुंची बहन ने मांगी दुआ, पहले की दो दुआएं हो चुकीं कुबूल

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद हटने के बाद तिलमिलाया पाकिस्तान

दरअसल इसी महीने जम्मू कश्मीर से केंद्र सरकार ने अनुच्छेद 370 को हटाया है । जिसके बाद से ही जम्मू कश्मीर में सेना अलर्ट पर है। जम्मू-कश्मीर में अतिरिक्त सुरक्षाबलों को लगाया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान जम्मू कश्मीर में आतंकियों के जरिए हिंसा फैलाने की साजिश रच रहा है। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने से पाकिस्तान तिलमिला गया है। पाकिस्तान की ओर से लगातार भारत के खिलाफ बयान दिए जा रहे हैं। खुफिया एजेंसियों ने आशंका जताई है कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के कारण पाकिस्तान से घुसपैठ बढ़ सकती है।

पाकिस्तान ने घुसपैठ की कोशिश की

पाकिस्तान की ओर से स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पहले भी घुसपैठ की कोशिश की गई है। सूत्रों के मुताबिक, मंगलवार की रात को जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में आतंकवादियों ने घुसपैठ करने की कोशिश की थी। घुसपैठियों की मदद के लिए पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर तोड़ते हुए भारी गोलीबारी की। हालांकि भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया और पाकिस्तान के मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned