scriptJNU से संसद तक छात्रों का विरोध प्रदर्शन, महिला पुलिसकर्मियों के साथ धक्कामुक्की | jawaharlal nehru university students parliament march fee hike | Patrika News

JNU से संसद तक छात्रों का विरोध प्रदर्शन, महिला पुलिसकर्मियों के साथ धक्कामुक्की

locationनई दिल्लीPublished: Nov 18, 2019 08:40:51 pm

Submitted by:

Prashant Jha

जेएनयू विश्वविद्यालय के हॉस्टल में फीस बढ़ोतरी को लेकर स्टूडेंट्स का प्रदर्शन पिछले कई दिनों से जारी है। छात्रों का आरोप है कि उनकी समस्याओं को नहीं सुना जा रहा है।

jnu news

नई दिल्ली। फीस बढ़ोतरी के खिलाफ जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) स्टूडेंट्स का संसद मार्च शुरू हो गया है। करीब तीन हजार छात्र-छात्राओं ने मार्च निकाला है। जेएनयू गेट पर लगाए गए बैरिकेड को छात्रों ने तोड़ दिया है। यहां तक कि महिला पुलिसकर्मियों के साथ छात्राओं ने धक्कामुक्की की है।

जेएनयू कैंपस के बाहर धारा 144 लागू कर दी गई है। पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है। पुलिस ने कई छात्र-छात्राओं को हिरासत में लिया है। विश्वविद्याल के गेट के बाहर करीब 1000 से ज्यादा पुलिस जवानों को तैनात किया गया है। पुलिस का कहना है कि इस मार्च को मंडी हाउस से आगे बढ़ने नहीं देंगे।

ये भी पढ़ें: JNU: स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा और दीवार गिराने वाले छात्रों पर शिकंजा, पुलिस ने FIR दर्ज की

LIVE UPDATES:

– JNU छात्रों का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी

-छात्रों ने आज संसद का घेराव शुरू किया
-छात्र बैरिकेड के ऊपर चढ़ गए हैं और आखिरी बैरिकेड को भी तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

– बैरिकेड तोड़ने की कोशिश कर रहे कई छात्रों को हिरासत में लिया गया

https://twitter.com/hashtag/JNU?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

फीस बढ़ोतरी के खिलाफ प्रदर्शन जारी

जेएनयू विश्वविद्यालय के हॉस्टल में फीस बढ़ोतरी को लेकर स्टूडेंट्स का प्रदर्शन पिछले कई दिनों से जारी है। छात्रों का आरोप है कि उनकी समस्याओं को नहीं सुना जा रहा है। छात्रों का कहना है कि वह अपनी मांगों को लेकर संसद का घेराव करेंगे। छात्रसंघ का आरोप है कि उनका साथ कोई नहीं दे रहा है। ऐसे में सांसद बढ़ी हुई फीस के खिलाफ उनका साथ दें । हालांकि पुलिस की घेराबंदी से छात्र विवि इलाके से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: सोनिया गांधी से मुलाकात से पहले शरद पवार बोले, बीजेपी और शिवसेना साथ चुनाव लड़ी है वह अपना रास्ता चुनें

छात्रों पर FIR दर्ज

वहीं जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) कैंपस में स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाने के मामले में दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। दिल्ली पुलिस ने सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के मामले में एक एफआईआर दर्ज की है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही इस मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो