scriptएम्सटर्डम में फंसे पैसेंजर्स को ‘एयरलिफ्ट’ करेगा जेट एयरवेज | Jet Airways goes for 'Airlift'-like operation to move flyers out of Belgium | Patrika News

एम्सटर्डम में फंसे पैसेंजर्स को ‘एयरलिफ्ट’ करेगा जेट एयरवेज

Published: Mar 24, 2016 10:31:00 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

ब्रसेल्स एयरपोर्ट पर हुए आतंकी हमले के बाद अब जेट एयरवेज वहां फंसे हुए यात्रियों को निकलेगा

hoax call in five jet airways flights

hoax call in five jet airways flights

नई दिल्ली। ब्रसेल्स एयरपोर्ट पर हुए आतंकी हमले के बाद अब जेट एयरवेज वहां फंसे हुए यात्रियों को निकलेगा। इसके लिए जेट एयरवेज ने एम्मटर्डम (नीदरलैंड्स) फंसे यात्रियों को निकालने के लिए प्लेन भेजे हैं। ब्रसेल्स में फंसे सभी 800 पैसेंजर्स को बसों से एम्सटर्डम ले जाया गया। जेट की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि ब्रसेल्स एयरपोर्ट बंद होने के चलते वहां पर कोई भी फ्लाइट नहीं जा रही हैं। जेट ने वहां से पैसेंजर्स को निकालने के लिए अन्य विकल्प तलश किए हैं।

वहीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है कि जेट के चेयरमैन नरेश गोयल ने मुझसे बात की है। जेट के सभी पैसेंजर्स को एम्सटर्डम भेज दिया गया है। मैं एम्सटर्डम में रहने वाले भारतीय लोगों से अपील करती हूं कि ब्रसेल्स से आने वाले लोगों की मदद करें।









बता दें कि मंगलवार को धमाके होने के थोड़ी देर पहले ही जेट की चार फ्लाइट्स ने (मुंबई, दिल्ली, टोरंटो और न्यूयॉर्क के नेवार्क एयरपोर्ट से) ब्रसेल्स एयरपोर्ट पर लैंडिंग की थी। ब्रसेल्स एयरपोर्ट पर हुए आतंकी हमले में 35 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं 100 ज्यादा लोग घायल हुए थे। एयरपोर्ट पर दो आत्मघाती हमलावरों ने खुद को उड़ा लिया था। वहीं धमाका नहीं होने से एक आत्मघाती हमलावर बच गया, जिसकी तलाश की जा रही है।

ब्रसेल्स में लापता आईटी पेशेवर की तलाश जारी : सुषमा
वहीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बुधवार को कहा कि बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स में मंगलवार को हुए आतंकी हमलों के बाद लापता भारतीय आईटी पेशेवर राघवेंद्र गणेशन का पता लगाने की पूरी कोशिश की जा रही है। स्वराज ने ट्वीट किया, हम राघवेंद्र गणेशन का पता लगाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं। मैंने अभी ब्रसेल्स में हमारे राजदूत मंजीव पुरी से बात की है।

उन्होंने बताया है कि हमलों में घायल जेट एयरवेज की कर्मचारी निधि और अमित की हालत में अच्छा सुधार हो रहा है। विदेश मंत्री ने कहा कि ब्रसेल्स हवाई अड्डे अभी बंद है। इसके खुलने में समय लग सकता है। हम वहां फंसे अपने नागरिकों को निकालने के लिए जेट एयरवेज के साथ वैकल्पिक योजना पर काम कर रहे हैं। गणेशन इंफोसिस में काम करते हैं और पिछले चार साल से ब्रसेल्स में हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो