scriptजेट एयरवेज के पायलटों ने पीएम मोदी से 20 हजार नौकरियां बचाने की अपील की | Jet airways pilots appeal to pm modi to save job of 20000 pilots | Patrika News

जेट एयरवेज के पायलटों ने पीएम मोदी से 20 हजार नौकरियां बचाने की अपील की

locationनई दिल्लीPublished: Apr 15, 2019 04:07:19 pm

Submitted by:

Vineeta Vashisth

सैलरीजेट एयरवेज के पायलटों की पीएम मोदी से अपील
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से फंड जारी करने की गुजारिश
दिसंबर 2018 से अब तक नहीं मिला वेतन

pilots

जेट एयरवेज के पायलटों ने पीएम मोदी 20 हजार नौकरियां बचाने की अपील की

नई दिल्ली: लगभग बंद होने की कगार पर खड़ी जेट एयरवेज के पायलटों ने रोजी रोटी बचाने के लिए अब पीएम नरेंद्र मोदी से मदद की मांग की है। पायलटों की संस्था ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से भी अपील की है कि वो 1500 करोड़ का फंड जारी करे ताकि फाके की नौबत पर आए जेट एयरवेज के 20000 पायलटों का पिछले कई माह का बकाया मिल सके।

टिक टॉक बैन मामला: SC का मद्रास हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगाने से इनकार, 22 अप्रैल को अगली सुनवाई

मालूम हो जेट एयरवेज पिछले कई माह से घाटे में चल रही है और इसके मात्र छह से सात जहाज ही उड़ रहे हैं। ऐसे में इसके कई हजार पायलट काम नहीं होने और पिछले कई माह से सैलरी न मिलने के कारण परेशान है। मालूम हो पायलटों को दिसंबर 2018 के बाद से सैलरी नहीं मिली है।

ऐसे में पायलटों की संस्था नेशनल एविएटर गिल्ड ( National Aviator’s Guild )पायलटों के लिए आगे आई है और उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पायलटों की मदद करने और उनकी नौकरी बचाने की अपील की है। गिल्ड ने एसबीआई से भी अपील की है कि वो 1500 करोड़ रुपए जारी करे ताकि पायलटों की पिछली सैलरी दी जा सके।

गोवा के एक पादरी के खिलाफ BJP ने दर्ज कराई शिकायत, चुनाव आयोग से की सख्‍त कार्रवाई की मांग

गिल्ड के वाइस प्रेसिडेंट आदिम वालियानी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि संस्था चाहती है कि एसबीआई 1500 करोड़ रुपए जारी कर पायलटों की पिछली बकाया सैलरी दिलाने में मदद करे। वालियानी ने कहा कि हम प्रधानमंत्री से भी गुजारिश करते हैं कि वो आगे आकर 20000 नौकरियों की रक्षा करें।

इससे पहले जेट एयरवेज के पायलट, इंजीनियर और केबिन क्रू के सदस्य अपनी एकता दिखाने के लिए कंपनी के मुख्यालय के बाहर एकत्र हुए।

पिछले माह ही एसबीआई के नेतृत्व में जेट एयरवेज के लेनदारों के साथ बने स्पेशल दल ने लगभग डूब चुकी जेट एयरवेज के प्रबंधन का टेकओवर कर लिया था। इसके बाद लेनदारों ने एसबीआई को सुझाव दिया था कि वो फिलहाल फंड जारी कर कंपनी को फिर से खड़ा करने में मदद कर सके, उसके बाद कंपनी को फिर से निवेशक मिलने के बाद ये पैसा चुका दिया जाएगा।

सोमवार को एसबीआई और लेनदारों के बीच हो रही फाइनल मीटिंग में तय कर जाएगा कि एसबीआई लेनदारों के इस सुझाव पर किस तरह क्रियान्यवयन करती है। हालांकि लेनदारों को उम्मीद है कि आज एक बेहतर फैसला लिया जाएगा ताकि बंद होने की कगार पर खड़ी कंपनी को बचाया जा सके औऱ इसके हजारों कामगारों की रोजी रोटी भी बचाई जा सके। हालांकि ऐसी ही एक बातचीत शुक्रवार को भी हुई थी लेकिन तब कोई फैसला नहीं लिया जा सका था।

हालांकि पायलटों को उम्मीद है कि पीएम मोदी उनकी अपील सुनेंगे और एसबीआई की मदद से उनकी रोजी रोटी बच जाएगी लेकिन अंतिम फैसला जेट के सबसे बड़े लेनदार एसबीआई को ही करना होगा।

 

Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें…
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो