झारखंड: बड़े नक्सलियों पर पुलिस ने कसा शिकंजा, ED को भेजी जाएगी संपत्ती की जानकारी

झारखंड: बड़े नक्सलियों पर पुलिस ने कसा शिकंजा, ED को भेजी जाएगी संपत्ती की जानकारी

  • झारखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस ने शुरू की तैयारी
  • नक्सलियों के खिलाफ महाअभियान चला रही है पुलिस

नई दिल्ली। झारखंड में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस ने तैयारी शुरू कर दी है। पुलिस नक्सलियों के खिलाफ महाअभियान चला रही है। जिसमें ना केवल बड़े नक्सली पुलिस के निशाने पर हैं, बल्कि उनकी आर्थिक कमर तोड़ने की भी योजना बनाई गई है।

यह भी पढ़ें-धारा 370 हटने के बाद कश्मीर में सोमवार से शुरू जाएगी पोस्टपेड मोबाइल सेवा

झारखंड पुलिस मुख्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि नक्सलियों के मददगार और टेरर फंडिंग में सहयोग करने वाले झारखंड पुलिस के रडार पर हैं। कहा जा रहा है आने वाले दिनों में ऐसे कई मददगारों के नाम का न सिर्फ खुलासा हो सकता है, बल्कि उनके खिलाफ बड़ी कार्रवाई भी होगी।

उनका कहना है कि राज्य पुलिस ने नक्सलियों के शीर्ष नेताओं की पहचान कर उनके खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है। सूत्रों के अनुसार, पतिराम मांझी उर्फ अनल, आकाश उर्फ तिमिर, प्रशांत बोस, महाराज प्रमाणिक, अमित मुंडा जैसे भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के बड़े नेता पुलिस के निशाने पर हैं।

सूत्रों का कहना है कि नक्सलियों के पनाहगार वाले कई खास इलाकों की पहचान कर उन पर लगातार निगाह रखी जा रही है। झारखंड पुलिस की ओर से छोटी टीमें बनाई गई हैं। झारखंड के पुलिस महानिदेशक क़े एऩ चौबे ने कहा, 'नक्सलियों को मदद पहुंचाने वाले लोगों को मुख्य रूप से चिन्हित करने का निर्देश दिया गया है। झारखंड में नक्सलियों के समर्थक और फंडिंग पर पुलिस नजर रखेगी।'

यह भी पढ़ें-आर्थिक तंगी का सामना कर रही है कांग्रेस, पार्टी ने चाय-नाश्ते तक के खर्च में की कटौती!
उन्होंने बताया कि जबरन पैसा बसूली से धन संपत्ति अर्जित करने के सारे मामले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को भेजे जाएंगे। उन्होंने माना कि लेवी के पैसों नक्सलियों ने अकूत कमाई की है। राज्य पुलिस सारी संपत्तियों को ईडी को जब्ती की कार्रवाई के लिए भेजेगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned