scriptआतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन की धमकी, पूर्व IAS शाह फैसल का राजनीति में न दें साथ | jk H mujahideen warn not support former ias officer shah faesal politi | Patrika News

आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन की धमकी, पूर्व IAS शाह फैसल का राजनीति में न दें साथ

locationनई दिल्लीPublished: Jan 29, 2019 09:38:34 pm

Submitted by:

Prashant Jha

गौरतलब है कि शाह फैसल हाल ही में IAS की नौकरी छोड़कर राजनीति में आने का ऐलान किया। हालांकि शाह फैसल के राजनीति में आने की घोषणा पर राजनीति शुरू हो गई।

shah faisal

आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन की धमकी, पूर्व IAS शाह फैसल का राजनीति में न दे साथ

श्रीनगर : संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की परीक्षा में टॉप करने वाले शाह फैसल के राजनीति में आने के ऐलान से आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन ने धमकी भरा पत्र जारी किया है। हिज्बुल ने पत्र लिखकर लोगों से कहा है कि वे राजनीति में शाह फैसल का समर्थन ना करें। आतंकी संगठन ने शाह फैसल के राजनीति में आने के पीछे भारत सरकार की कोई सोची समझी चाल बताया है। संगठन ने कहा कि शाह फैसल लोगों को गुमराह कर रहा है। आतंकी संगठन ने लोगों से कहा है कि राज्य में होने वाले विधानसभा और लोकसभा चुनावों का बहिष्कार करें। हिज्बुल मुजाहिदीन ने शाह फैसल से पूछा है कि उन्होंने डॉक्टर मन्नान वानी का रास्ता क्यों नहीं चुना कि राजनेताओं की टोली में शामिल हो गए?

2010 बैच के IAS टॉपर ने छौड़ी नौकरी

गौरतलब है कि शाह फैसल हाल ही में IAS की नौकरी छोड़कर राजनीति में आने का ऐलान किया। हालांकि शाह फैसल के राजनीति में आने की घोषणा पर राजनीति शुरू हो गई। साल 2010 की सिविल सेवा परीक्षा में शीर्ष पर रहने वाले फैसल के इस कदम से कश्मीर की राजनीति में सरगर्मी बढ़ गई है। एक दो पार्टियों ने उन्हें ऑफर भी दिया गया है।

सियासी पार्टी ने उठाए सवाल

वहीं जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बड़ा बयान दिया । मलिक का कहना है कि फैसल ने अपनी ड्यूटी पूरी नहीं की है। वो आगे जाकर क्या करेंगे इसपर कुछ नहीं कहा जा सकता है। उसके अलावा पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि अगर शाह फैसल सच में जम्मू कश्मीर के लोगों के लिए कुछ काम करना चाहते हैं, तो वे अपनी ड्यूटी पर रहकर भी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि फैसल ने जो राजनीति का रास्ता चुना है वह अच्छा नहीं है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो