scriptजम्मू-कश्मीरः पहली बर्फबारी से खिलखिलाई घाटी, मौसम के करवट बदलते ही लुढ़का पारा | JK Higher reaches receive seasons first snowfall | Patrika News

जम्मू-कश्मीरः पहली बर्फबारी से खिलखिलाई घाटी, मौसम के करवट बदलते ही लुढ़का पारा

locationनई दिल्लीPublished: Sep 23, 2018 11:54:59 am

जम्मू-कश्मीरः मौसम की पहली बर्फबारी से चहक उठी घाटी, कई इलाकों ने ओढ़ी सफेद चादर

snowfall

जम्मू-कश्मीरः पहली बर्फबारी से खिलखिलाई घाटी, मौसम के करवट बदलते ही लुढ़का पारा

नई दिल्ली। मानसून के अंतिम पड़ाव के बीच घाटी में रविवार को सीजन की पहली बर्फबारी देखने को मिली है। मौसम के अचानक करवट बदलते ही चेनाब घाटी का भादेरवा इलाका ताजा बर्फबारी का गवाह बना। भादेरवा के अलावा कैलाश कुंड और सोनभाई क्षेत्रों में स्नो फॉल से पारा तेजी से लुढ़का है। पारे के लुढ़कते ही पूरा इलाका सर्दी की चपेट में आ गया है। सर्द मौसम की पहली ही बयार से घाटी खिल उठी है।
मौसम अलर्टः अगले दो दिन देश के आधे राज्यों में होगी जोरदार बारिश, दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण से राहत

ओढ़ ली सफेद चादर
पिछले 48 घंटे में मौसम के करवट बदलने का असर देशभर के कई इलाकों में दिखाई दे रहा है। इस बदलाव से घाटी भी अछूती नहीं रही। शनिवार देर शाम यहां सर्द हवाओं के साथ रविवार की सुबह सीजन की पहली बर्फबारी और बारिश से हुई। इसके बाद मानों घाटी के कई इलाकों ने सफेद चादर ओढ़कर सर्दी का पहला ऐहसास करवा दिया।
सर्दी भी पड़ेगी जोरदार
पहली बर्फबारी के आगाज के साथ ही डोडा जिले समेत कई इलाके के लोगों ने आगामी सर्दी के मौसम से निपटने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। लोगों की माने तो उन्हें उम्मीद है इस बार अच्छी सर्दी पड़ेगी। यही वजह है कि अभी सर्दी को एंजॉय करने के लिए लोगों ने अभी से तैयारी कर ली है।
आज कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी
आपको बता दें कि बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवाती तूफान डाई के कारण देश के कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। शनिवार को इसकी शुरुआत दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में बारिश के साथ हुई। इससे पहले तूफान डाई ओडिशा में तबाही मचा चुका है।
https://twitter.com/ANI/status/1043618544875917312?ref_src=twsrc%5Etfw
रोहतांग पास पर भारी बर्फबारी

इससे पहले शनिवार को हिमाचल प्रदेश के भी कई इलाकों में बर्फबारी हुई। खास तौर पर रोहतांग दर्रे पर हुई बर्फबारी के बाद नजारा देखने लायक बन गया। जानकारी मिलते ही पर्यटकों ने हिमाचल की तरफ घूमने का रुख कर लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो