scriptघाटी में कश्मीरी पंडित सरपंच की हत्या, राहुल गांधी बोले- कभी जीत नहीं सकती हिंसा | JK Kashmiri Sarpanch ajay pandit shot dead Rahul Gandhi says violence never win | Patrika News

घाटी में कश्मीरी पंडित सरपंच की हत्या, राहुल गांधी बोले- कभी जीत नहीं सकती हिंसा

locationनई दिल्लीPublished: Jun 09, 2020 12:52:14 pm

Jammu Kashmir में Congress Sarpanch Ajay Pandit killed by Terrorist
घर के पास ही आतंकियों ने अजय को बनाया निशाना
Rahul Gandhi ने कहा Violence never Win

Rahul Gandhi react on Ajay pandit murder in Jammu kashmir by terrorist

कश्मीर सरपंच अजय पंडित की हत्या पर राहुल गांधी ने जाता दुःख

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) के अनंतनाग ( Ananthnag ) जिले में आतंकियों ( Terrorist ) ने एक भार नापाक हरकत को अंजाम दिया। आतंकवादियों ने कांग्रेस के कश्मीरी सरपंच अजय पंडित ( Ajay Pandit Killed ) की गोली मारकर हत्या कर दी। आतंकियों ने सोमवार की शाम 6 बजे अनंतनाग जिले के लारकीपुरा इलाके के सरपंच और कांग्रेस नेता 40 वर्षीय अजय पंडित को निशाना बनाकर हमला कर दिया।
ताबड़तोड़ गोलियां चला डालीं। इस हमले में अजय पंडित गंभीर रूप से घायल हो गए। अजय को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

कश्मीरी सरंपच और कांग्रेस नेता अजय पंडित की हत्या के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इस घटना की निंदा की है।
राहुल गांधी ने सरपंच की हत्या पर संवेदना व्यक्त करते हुए एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा- हिंसा कभी जीत नहीं सकती। अजय ने कश्मीर में लोकतांत्रिक प्रक्रिया के लिए पूरा जीवन बलिदान कर दिया। दुःख की इस घड़ी में हम अजय के परिवार के साथ हैं।
अजय पंडित की हत्या के बाद जम्मू कश्मीर पुलिस भी हरकत में आ गई है। पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। इस मामले की जांच की जा रही है।
अजय पंडित घाटी में कश्मीरी पंडितों की वापसी के लिए बढ़चढ़ कर काम कर रहे थे। अजय के भाई विजय ने मीडिया से बातचीत में कहा था कि उनके भाई को कभी किसी संगठन से कोई धमकी नहीं मिली। अजय की हत्या के पीछे का मकसद अब तक समझ नहीं आया है।
लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट ( TRF ) ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली है। अजय के घर के पास ही आतंकियों ने उन्हें निशाना बनाया और उन पर गोली चलाई है।
अजय की हत्या को लेकर पीडीपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के ट्वीटर हैंडल से उनकी बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने एक ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है कि इस दौर में राजनीतिक कार्यकर्ताओं की हालात काफी बुरे हो गए हैं। एक तरफ सरकार एक्शन का डर है तो दूसरी तरफ आतंकियों का। उन्होंने लिखा दिल दहला देने वाली खबर, संवेदना प्रकट करती हूं।
कश्मीर में राजनीतिक स्पेस का खत्म होना पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए खतरनाक साबित हो रहा है। वे दोनों तरफ से फंस रहे हैं। एक तरह सरकार की कार्रवाई तो दूसरी तरफ आतंकियों की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो