जम्मू-कश्मीरः आतंकी वारदात में तेजी, बस स्टैंड पर ग्रेनेड अटैक के बाद अनंतनाग में फायरिंग

  • आतंकियों ने अनंतनाग में एक को मारी गोली, मौत।
  • दोपहर में सोपोर बस स्टैंड पर फेंका ग्रेनेड।
  • मंगलवार को विदेशी प्रतिनिधिमंडल का है दौरा।

श्रीनगर। एक ओर जहां मंगलवार को यूरोपियन यूनियन के 28 सांसदों वाला प्रतिनिधिमंडल जम्मू-कश्मीर में हालात का जायजा लेने पहुंचने वाला है, घाटी में सोमवार को आतंकी वारदात में तेजी आ गई। सोमवार दिन में सोपोर के बस स्टैंड के पास ग्रेनेड अटैक करने के बाद आतंकियों ने रात में अनंतनाग में फायरिंग की। इन दोनों ही घटनाओं में आतंकियों के निशाने पर आम नागरिक थे। अनंतनाग में फायरिंग के शिकार व्यक्ति की जान चली गई।

जम्मू-कश्मीर डीजीपी का दावा, इस आतंकी संगठन का हो गया सफाया

ताजा जानकारी के मुताबिक कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों ने फायरिंग की। इस संबंध में कश्मीर जोन की पुलिस ने बताया कि अनंतनाग के बिजबेहारा इलाके में आतंकवादियों ने फायरिंग की। इस फायरिंग में एक नागरिक की मौत हो गई है। पुलिस ने इलाके को घेर लिया है और तलाशी ली जा रही है।

#Breaking: विक्रम लैंडर को लेकर टूट गई सारी उम्मीदें! इस झटके से अब कभी भारत चंद्रयान मिशन को...

वहीं, दोपहर की घटना के संबंध में कश्मीर जोन की पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों ने सोमवार दोपहर बाद सोपोर में बस स्टैंड के नजदीक ग्रेनेड फेंका। आतंकवादियों के निशाने पर आम नागरिक थे। इस हमले में 19 लोगों के घायल होने की सूचना है। इनमें से गंभीर रूप से घायल 6 व्यक्तियों को श्रीनगर के अस्पताल भेजा गया है।

वहीं, ग्रेनेड से हमला होते ही इलाके में अफरातफरी मच गई। लोग इधर-उधर भागने लगे। तुरंत सुरक्षा बलों ने मोर्चा संभाला और इलाके की घेराबंदी कर दी। जबकि घायलों को इलाज के नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

बड़ी खबरः नासा को पीछे छोड़ चंद्रयान 2 ने हासिल कर ली बड़ी सफलता, चांद की सतह पर मिल गई कामयाबी..

इसके पास सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान चलाया और हर संदिग्ध गतिविधि-व्यक्ति पर नजर रखी जा रही है

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद वहां के बदले हुए हालात का जायजा लेने के लिए यूरोपियन यूनियन (EU) के सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल वहां का दौरा करने पहुंचने वाला है।

सोमवार को इस प्रतिनिधिमंडल में शामिल 28 सांसदों ने राजधानी नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार अजीत डोभाल से मुलाकात कर चर्चा की।

#BigBreaking: बॉर्डर सिक्योरिटी को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उठाया बड़ा कदम, आर्मी को 'वो' मिसाइलें दी

गौरतलब है कि बीते 26 अक्टूबर को करन नगर पुलिस स्टेशन में संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा किए गए ग्रेनेड अटैक में 6 सीआरपीएफ जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

Show More
अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned