script

जेएनयू: तोड़फोड़ करने वाले छात्रों के खिलाफ दर्ज होगी एफआईआर

locationनई दिल्लीPublished: Nov 15, 2019 07:58:14 am

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

परिसर में तोड़फोड़ करने वालों की हुई पहचान
स्वामी जी की प्रतिमा से छेड़छाड़ करने वालों की भी जल्द होगी पहचान
मामले की आंतरिक जांच भी कराएगा विश्वविद्यालय

jnu_student.jpg
जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के कुलपति एम. जगदीश कुमार ने गुरुवार को कहा है कि कथित तौर पर परिसर में तोड़फोड़ करने वाले विद्यार्थियों की पहचान कर ली गई है और जल्द उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। कुलपति के अनुसार- “हमने प्रशासन ब्लॉक में तोड़फोड़ करने वाले विद्यार्थियों की पहचान कर ली है और उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने की प्रक्रिया में हैं।”
पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार हमला करने वाला आरोपी 5 साल बाद गिरफ्तार

मामले की आंतरिक जांच भी कराएगा विवि

वीसी ने कहा कि- “इसके अलावा विश्वविद्यालय के चीफ प्रॉक्टर की अध्यक्षता में उनके खिलाफ एक अलग आंतरिक जांच भी करवाई जाएगी।” उन्होंने यह भी आरोप लगाए कि प्रशासन ब्लॉक में तोड़फोड़ करने के दौरान कुछ विद्यार्थियों ने महिला गार्ड्स के साथ मारपीट भी की।
प्रतिमा तोड़ने वालों पर भी कराएंगे FIR

कुलपति ने यह भी स्पष्ट किया कि यह प्राथमिकी सिर्फ प्रशासन ब्लॉक में तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ की जाएगी, क्योंकि विवेकानंद की प्रतिमा तोड़ने वालों की पहचान अभी नहीं हो पाई है। उन्होंने कहा कि- “स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा जेएनयू के विद्यार्थियों ने ही तोड़ी है, इस बात की पुष्टि अभी तक नहीं हो पाई है, लेकिन हम बेहद जल्द इस बात का पता लगा लेंगे। इस इस मामले में भी एफआईआर दर्ज करवाएंगे।”
इस शख्स पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाने वाली के साथ…

सोमवार को हुआ था विरोध-प्रदर्शन

बड़े पैमाने पर सोमवार को हुए विरोध प्रदर्शन के बाद केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री को विश्वविद्यालय परिसर में घंटों तक रुके रहना पड़ा था। बता दें, बुधवार को जेएनयू के विद्यार्थियों ने प्रस्तावित शुल्क वृद्धि को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ अपनी लड़ाई तेज कर दी थी। छात्रों ने पूरे प्रशासन ब्लॉक में तोड़फोड़ करके उस स्थान को चित्रित कर दिया और बुधवार रात को स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा के चारों ओर के वातावरण को नष्ट कर दिया। प्रतिमा का अभी उद्घाटन किया जाना बाकी है।

ट्रेंडिंग वीडियो