scriptJNU देशद्रोह मामला : कोर्ट ने दिल्ली सरकार से मांगी रिपोर्ट, 3 अप्रैल को फिर होगी सुनवाई | JNU Treason Case: Court Demands Report To Delhi Government | Patrika News

JNU देशद्रोह मामला : कोर्ट ने दिल्ली सरकार से मांगी रिपोर्ट, 3 अप्रैल को फिर होगी सुनवाई

locationनई दिल्लीPublished: Feb 19, 2020 03:18:57 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

JNU देशद्रोह मामले में कोर्ट ( Court ) ने राज्य सरकार से मांगी रिपोर्ट
तीन अप्रैल तक के लिए सुनवाई टली

kanhaiya kumar

जेएनयू देशद्रो मामले में तीन अप्रैल को होगी सुनवाई।

नई दिल्ली। दिल्ली ( Delhi ) की एक अदालत ( Court ) ने बुधवार को दिल्ली सरकार ( Delhi Government ) से जेएनयू ( JNU ) देशद्रोह मामले में छात्र नेता कन्हैया कुमार ( kanhaiya kumar ) और अन्य के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति लंबित रहने के मामले पर स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश दिया है। अतिरिक्त मुख्य महानगर दंडाधिकारी पुरुषोत्तम पाठक ( purushottam pathak ) ने दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) से सरकार को एक रिमांइडर भी भेजने के लिए कहा।
जानकारी के मुताबिक, न्यायाधीश ने कहा कि एक नई सरकार का गठन हुआ है। उन्हें रिमाइंडर भेजिए। फिलहाल, अदालत ने मामले की अगली सुनवाई तीन अप्रैल के लिए मुकर्रर कर दी है। इससे पहले की सुनवाई में, अरविंद केजरीवाल नीत सरकार ने कोर्ट को सूचित किया था कि मुकदमा चलाने की अनुमति देने को लेकर कोई निर्णय नहीं दिया गया है। सरकार के जवाब से यह भी पता चला था कि मामले से संबंधित फाइल दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन के पास लंबित है, जो गृह विभाग भी संभाल रहे थे।
नौ फरवरी, 2016 को 2002 संसद हमले के दोषी अफजल गुरु को फांसी की सजा दिए जाने की बरसी पर जेएनयू परिसर में देश विरोधी नारे लगे थे। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने 1200 पन्नों का आरोपपत्र दाखिल किया था और कन्हैया कुमार, उमर खालिद, अनिर्बान भट्टाचार्य के अलावा सात अन्य कश्मीरी छात्रों को मुख्य आरोपी बनाया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो