JNU हिंसा: प्रियंका गांधी का बीजेपी पर तीखा हमला, मोदी-शाह पर लगाए गंभीर आरोप

  • JNU हिंसा पर देश में सियासत गर्म
  • प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी और अमित शाह पर लगाए गंभीर आरोप

नई दिल्ली। जेएनयू हिंसा ( JNU Violence ) से देश में एक बार फिर सियासत गरमा गई है। आलम ये है कि कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं और सियासी बयानबाजी लगातार जारी है। इसी कड़ी में जेएनयू हिंसा में घायल छात्रों से मिलने के बाद कांग्रेस ( Congress ) महासचिव प्रियंका गांधी ( Priyanaka Gandhi ) ने बीजेपी ( BJP ) पर तीखा हमला किया है। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( pm modi ) और गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah ) पर काफी गंभीर आरोप लगाए हैं।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि यह किसी सरकार के बारे में बेहद ही शर्मनाक है कि उसने अपने ही बच्चों पर हिंसा होने दी। उन्होंने केन्द्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के ‘गुंडे’ विश्वविद्यालयों के परिसर में उपद्रव कर रहे हैं और छात्रों के बीच डर फैला कर रहे हैं। कांग्रेस महासचिव ने बीजेपी के नेताओं पर मीडिया के सामने यह ‘ढोंग’ करने का आरोप लगाया कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में ‘हिंसा करने वाले गुंडे’ उनके नहीं थे। उन्होंने दावा किया कि AIIMS के घायल छात्रों ने उन्हें बताया कि गुंडे परिसर के अंदर घुसे और डंडों एवं अन्य हथियारों से उन पर हमला करने लगे जिससे कई छात्रों के हाथ-पैर टूट गए और कई को सिर पर चोट आई है। कांग्रेस नेता ने यह भी आरोप लगाया कि एक छात्र ने उन्हें बताया कि पुलिस ने कई बार उसके सिर पर भी पैरों से हमले किए।

कांग्रेस नेता ने ट्वीट करते हुए लिखा कि किसी सरकार के लिए यह सचमुच बहुत शर्मनाक है जो अपने ही बच्चों पर हिंसा की अनुमति देती है और उसे बढ़ावा देती है। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा कि भारत ने उदार लोकतंत्र के तौर पर वैश्विक प्रतिष्ठा बनाई थी। अब मोदी-शाह के गुंडे हमारे विश्वविद्यालयों में उपद्रव कर रहे हैं, हमारे बच्चों में भय फैला रहें हैं जिन्हें बेहतर भविष्य के लिए तैयार किया जाना चाहिए। इस सबके बावजूद भारतीय जनता पार्टी के नेता पूरी मीडिया में दिखा रहे हैं कि ये उनके गुंडे नहीं थे जिन्होंने हिंसा की। लोगों को 'बेवकूफ' नहीं बनाया जा सकता। गौरतलब है कि जेएनयू कैंपस में नकाबपोश लोगों ने छात्रों पर हमले किए। इस हमले में 20 से ज्यादा छात्र घायल हो गए हैं। फिलहाल, कैंपस के अंदर काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

Congress Amit Shah pm modi
Show More
Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned