script

JNU हिंसा: प्रियंका गांधी का बीजेपी पर तीखा हमला, मोदी-शाह पर लगाए गंभीर आरोप

Published: Jan 06, 2020 01:37:25 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

JNU हिंसा पर देश में सियासत गर्म
प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी और अमित शाह पर लगाए गंभीर आरोप

Priyanka Gandhi

JNU हिंसा के लिए प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी और अमित शाह को जिम्मेदार ठहराया है।

नई दिल्ली। जेएनयू हिंसा ( JNU Violence ) से देश में एक बार फिर सियासत गरमा गई है। आलम ये है कि कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं और सियासी बयानबाजी लगातार जारी है। इसी कड़ी में जेएनयू हिंसा में घायल छात्रों से मिलने के बाद कांग्रेस ( Congress ) महासचिव प्रियंका गांधी ( Priyanaka Gandhi ) ने बीजेपी ( BJP ) पर तीखा हमला किया है। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( pm modi ) और गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah ) पर काफी गंभीर आरोप लगाए हैं।
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि यह किसी सरकार के बारे में बेहद ही शर्मनाक है कि उसने अपने ही बच्चों पर हिंसा होने दी। उन्होंने केन्द्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के ‘गुंडे’ विश्वविद्यालयों के परिसर में उपद्रव कर रहे हैं और छात्रों के बीच डर फैला कर रहे हैं। कांग्रेस महासचिव ने बीजेपी के नेताओं पर मीडिया के सामने यह ‘ढोंग’ करने का आरोप लगाया कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में ‘हिंसा करने वाले गुंडे’ उनके नहीं थे। उन्होंने दावा किया कि AIIMS के घायल छात्रों ने उन्हें बताया कि गुंडे परिसर के अंदर घुसे और डंडों एवं अन्य हथियारों से उन पर हमला करने लगे जिससे कई छात्रों के हाथ-पैर टूट गए और कई को सिर पर चोट आई है। कांग्रेस नेता ने यह भी आरोप लगाया कि एक छात्र ने उन्हें बताया कि पुलिस ने कई बार उसके सिर पर भी पैरों से हमले किए।
https://twitter.com/priyankagandhi/status/1213888129825820678?ref_src=twsrc%5Etfw
कांग्रेस नेता ने ट्वीट करते हुए लिखा कि किसी सरकार के लिए यह सचमुच बहुत शर्मनाक है जो अपने ही बच्चों पर हिंसा की अनुमति देती है और उसे बढ़ावा देती है। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा कि भारत ने उदार लोकतंत्र के तौर पर वैश्विक प्रतिष्ठा बनाई थी। अब मोदी-शाह के गुंडे हमारे विश्वविद्यालयों में उपद्रव कर रहे हैं, हमारे बच्चों में भय फैला रहें हैं जिन्हें बेहतर भविष्य के लिए तैयार किया जाना चाहिए। इस सबके बावजूद भारतीय जनता पार्टी के नेता पूरी मीडिया में दिखा रहे हैं कि ये उनके गुंडे नहीं थे जिन्होंने हिंसा की। लोगों को ‘बेवकूफ’ नहीं बनाया जा सकता। गौरतलब है कि जेएनयू कैंपस में नकाबपोश लोगों ने छात्रों पर हमले किए। इस हमले में 20 से ज्यादा छात्र घायल हो गए हैं। फिलहाल, कैंपस के अंदर काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो