script

JNU हिंसा: जांच के लिए VC ने बनाई कमिटी, जल्द देनी होगी रिपोर्ट

locationनई दिल्लीPublished: Jan 09, 2020 02:23:11 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

जेएनयू हिंसा ( JNU Violence ) में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं
घटना के चार दिन बाद वीसी जगदीश कुमार ( M Jagadesh Kumar ) ने जांच कमिटी बनाई

m jagadesh kumar

JNU हिंसा: एम जदगीश कुमार ने जांच कमिटी बनाई।

नई दिल्ली। जेएनयू हिंसा ( JNU Violence ) को लेकर देश में माहौल गर्म है। आलम ये है कि कैंपस के आस-पास अब भी काफी संख्या में पुलिस बल तैनात है। वहीं, इस मामले में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। हिंसा के चार दिन बाद गुरुवार को जेएनयू के वाइस चांसलर ( vice chancellor ) एम जगदीश कुमार ( jagadesh kumar ) ने पांच सदस्यीय जांच कमिटी का गठन कर दिया है। कमिटी को साफ कहा गया है कि जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट सौंप दें।
जानकारी के मुातबिक, जेएनयू ( JNU ) वीसी की ओर से जो पांच सदस्सीय कमिटी बनाई गई है, उनमें प्रोफेसर सुशांत मिश्रा, प्रोफेसर मजहर आसिफ, प्रोफेसर सुधीर प्रताप सिंह, प्रोफेसर संतोष शुक्ला और डॉक्टर भषवती दास शामिल हैं। इस कमेटी को जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कमिटी ने अपना काम शुरू कर दिया है और अब देखना यह है कि रिपोर्ट कब तक सौंपती है। वहीं, इस हिंसा के इतने दिन बीत जाने के बाद भी अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। हालांकि, JNUSU अध्यक्ष समेत 20 लोगों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने एफआईर दर्ज कर ली है और क्राइम ब्रांच की टीम घटना की छानबीन कर रही है।
इधर, पुलिस की इस नाकामी को लेकर आज यानी गुरुवार को जेएनयू के छात्र और शिक्षकों का एक गुट मंडी हाउस से जंतर-मंतर तक मार्च कर रहा है। सिर्फ जेएनयू ही नहीं बल्कि देश के अन्य यूनिवर्सिटी में भी विरोध-प्रदर्शन किए जा रहे हैं। छात्रों और शिक्षकों के दल ने मंडी हाउस से सुबह 11 बजे मार्च निकाला। छात्र और शिक्षक जेएनयू के वीसी को हटाने की मांग भी कर रहे हैं। दूसरी ओर, जेएनयू कैंपस में हिंसा के गुनहगारों की अब तक गिरफ्तारी ना होने से दिल्ली पुलिस की भारी किरकिरी हो रही है। सवाल उठ रहे हैं कि नकाबपोश कौन थे, कैसे यूनिवर्सिटी में दाखिल हुए, पुलिस अहम सुराग हाथ लगने का दावा तो करती है लेकिन 4 दिन बाद भी हमलावरों की पहचान ना होना इसका सबूत है कि उनके दावे सिर्फ दावे हैं। अब सबको इंताजर है कि आखिर तक इस मामले का खुलासा कब तक होता है और दोषियों की गिरफ्तारी कब तक होती है?

ट्रेंडिंग वीडियो