जेएनयू हिंसाः हमलावरों के साथ कौन थी नीले रंग की चेक शर्ट वाली वह लड़की

  • नीली चेक वाली शर्ट (JNU Girl in Blue Check Shirt) में सांभवी की तस्वीर हो रही है वायरल।
  • जेएनयू छात्रा सांभवी झा ने कहा- वीडियो में दिख रही लड़की मैं नहीं।
  • एबीवीपी कार्यकर्ता सांभवी भी घायल होने वालों में थी शामिल।

नई दिल्ली। नीले रंग की चेक शर्ट पहने व चेहरे पर कपड़ा बांधे लड़की (JNU Girl in Blue Check Shirt) का वीडियो वायरल होने के बाद एबीवीपी कार्यकर्ता सांभवी झा ने कहा कि वह वीडियो में दिखाई देने वाली लड़की नहीं है। इतना ही नहीं उसने आरोप लगाया कि वामपंथी छात्रों ने रविवार को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में पेरियार छात्रावास में उन पर हमला (mob attacks JNU u students) किया।

BIG NEWS: अभी-अभी जेएनयू हिंसा पर इस मुख्यमंत्री ने दे दिया ऐसा बयान, मच गया बवाल

सांभवी झा ने मीडिया को बताया, "मैं वह लड़की नहीं हूं जो वीडियो में रॉड से विद्यार्थियों को मारते हुए दिख रही है।"

उन्होंने कहा कि यह सही है कि उन्होंने उसी तरह की नीली चेक वाली शर्ट (JNU Girl in Blue Check Shirt) पहनी है लेकिन वीडियो की लड़की व उनके बीच कई सारे अंतर हैं।

उन्होंने कहा, "सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में मास्क पहने हुए जो लड़की दिख रही है, वह मै नहीं हूं। मैंने अपने हाथ में कलावा पहना है, जबकि वीडियो में नजर आ रही लड़की ने वह नहीं पहना है।"

बिग ब्रेकिंगः JNU हिंसा पर छात्रसंघ अध्यक्ष आइशी घोष ने किया सबसे बड़ा खुलासा, बताया कैसे और किसने किया हमला

हमले के बारे में पूछे जाने पर उसने कहा, "मैं तब एडमिन ब्लॉक में थी जब वामपंथी छात्रों (mob attacks jnu students) ने हम पर हमला करना शुरू कर दिया। फिर हम पेरियार छात्रावास की तरफ भागे। वहां भी वाम शाखा के 25 से 30 छात्रों ने हम पर हमला किया, जिसमें मुझे चोट लगी और हमें एम्स ट्रामा सेंटर ले जाया गया।"

उसने एम्स ट्रामा सेंटर की डिस्चार्ज समरी दिखाते हुए कहा, "और जिस वीडियो के बारे में जो लोग कह रहे हैं कि यह मैं हूं, उस समय मैं अस्पताल में थी।"

गौरतलब है कि रविवार शाम को जेएनयू के भीतर कुछ नकाबपोश लोग (mob attacks jnu students) घुस गए थे और उन्होंने छात्रों और कुछ प्रोफेसरों पर लाठी-डंडों-रॉड से हमला कर दिया था। इस हमले में जवाहरलाल नेहरू छात्र संघ (जेएनयूएसयू) अध्यक्ष ऐशे घोष समेत 30 से ज्यादा छात्र-छात्राएं घायल हो गए थे और उन्हें इलाज के लिए एम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया।

BIG NEWS: जेएनयू हिंसा पर दिग्गज कांग्रेसी नेता का खुलासा, दिल्ली पुलिस-एलजी-गृह मंत्रालय की निगरानी में हुआ हमला

इस घटना के बाद जेएनयू प्रशासन और तमाम राजनेताओं ने छात्रों पर हुए इस हमले की निंदा की थी और पुलिस से घटना के पीछे जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

pm modi
Show More
अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned